Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश शिवराज सामाजिक सौहार्द दो अंतिम भोपाल

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को ग्रामीण क्षेत्र में निरंतर दौरे करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन हितग्राहियों को आवास आवंटित हुए हैं, उन्हें मुख्यमंत्री की ओर से पत्र के माध्यम से आवास आवंटन की सूचना दी जाए। आवास आवंटन और सूची में नाम जुड़वाने के लिए पैसों की वसूली नहीं हो। जिले में शत प्रतिशत राशन वितरण सुनिश्चित किया जाए। राशन वितरण मे किसी प्रकार की ढिलाई सहन नहीं की जाएगी।
उन्होंने सी.एम. हेल्प लाइन के प्रकरणों के निराकरण के शीघ्र करने के साथ ही आयुष्मान भारत योजना में शत-प्रतिशत हितग्राहियों को समय-सीमा निर्धारित कर कार्ड जारी करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में लंबे समय से एक ही स्थान पर पदस्थ अधिकारी- कर्मचारियों की सूची बना कर शीघ्र प्रस्तुत करें। सरकारी काम में लापरवाही और भ्रष्टाचार को सहन नहीं किया जाएगा।
श्री चौहान ने सिवनी जिले में एक जिला एक उत्पाद के तहत सीताफल की बेहतर ब्रांडिंग और मार्केटिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सिवनी जिले में होने वाला जीरा शंकर चावल मध्यप्रदेश की शान है। इसकी देशव्यापी ब्रांडिंग सुनिश्चित की जाए।
उन्होंने जिले में किसानों को प्राकृतिक खेती के लिए प्रोत्साहित करने और किसानों को अपने खेतों के एक भाग में प्राकृतिक खेती से फसल लेने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि घंसौर विकासखंड की बेहतर कनेक्टिविटी सुनिश्चित करने के लिए कार्ययोजना प्रस्तुत की जाए। पेंच राष्ट्रीय उद्यान के साथ जिले के अन्य पर्यटन के महत्व के स्थानों जैसे भीमगढ़ बंध, आमोदगढ़, अड़ेगांव किला और शिव मंदिर को भी पर्यटन से जोड़ा जाए।
विश्वकर्मा
वार्ता
image