Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:12 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बेहतर होगा अगर भाजपा को कोसने की बजाय राहुल सच्चाई जान लें: शर्मा

भोपाल, 29 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि उज्जैन की सभा में आज पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का पूरा भाषण तपस्या पर केंद्रित रहा। उन्होंने अपने संबोधन में किसानों की तपस्या, युवाओं की तपस्या की बात की है। बेहतर होगा अगर श्री गांधी भाजपा को कोसने की बजाय सच्चाई जान लें।
श्री शर्मा ने यह बात श्री गांधी की सभा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही। उन्होंने कहा कि श्री गांधी यह जान लें कि किसानों और युवाओं की तपस्या को भंग किसने किया। किसने उन्हें धोखा दिया। कांग्रेस की सरकार ने भंग की किसानों, युवाओं की तपस्या। उन्होंने कहा कि यह वही श्री गांधी हैं, जिन्होंने मध्यप्रदेश की धरती पर कहा था कि कांग्रेस की सरकार बनने पर हम 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करेंगे और यदि 10 दिन में कर्ज माफ नहीं हुआ तो मुख्यमंत्री बदल देंगे। बाद में सभी ने देखा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर किस प्रकार से किसानों को लाल पीले फार्म में उलझाया गया। कर्ज माफी के नाम पर उनके साथ धोखा किया गया।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किसान डिफाल्टर हो गए और डिफाल्टर किसानों का ब्याज आज प्रदेश की शिवराज सरकार चुका रही है। युवाओं की तपस्या की बात करने वाले श्री गांधी को यह जान लेना चाहिए कि कांग्रेस ने युवाओं से वादा किया था कि हमारी सरकार आने पर हम युवाओं को स्टाइपेंड, बेरोजगारी भत्ता देंगे। बाद में सभी ने देखा कि किस प्रकार उन्हें ढोर चराने की ट्रेनिंग देने का काम कांग्रेस सरकार ने किया।
श्री शर्मा ने कहा कि बड़े आश्चर्य की बात है कि आज भी श्री गांधी जीएसटी और नोटबंदी की बात कर रहे हैं। इनके लागू होने के बाद देश और प्रदेश में कई चुनाव हो चुके हैं और जनता इन सब मुद्दों को नकार चुकी है। उन्होंने कहा कि अपने संबोधन में डीजल के बढ़ते हुए दामों की बात करने वाले श्री गांधी को यह सच्चाई भी जान लेना चाहिए कि सरकार बनने पर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5 रुपये की कमी लाने का वादा भी उनकी पार्टी ने किया था, लेकिन सब जानते हैं कि किस तरह कांग्रेस की सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को बढ़ा दिया था।
उन्होंने कहा कि आज श्री गांधी की भारत जोड़ो यात्रा महाकाल की नगरी उज्जैन आयी तो हमें उम्मीद थी कि वे भाजपा सरकार द्वारा 350 करोड़ की लागत से तैयार कराए गए महाकाल लोक का अवलोकन करेंगे। जिस महाकाल लोक की प्रशंसा सारी दुनिया कर रही है, श्री गांधी भी उसकी सराहना करेंगे। लेकिन उन्होंने अपने संबोधन में महाकाल लोक पर एक शब्द नहीं बोला।
श्री शर्मा ने कहा कि श्री गांधी एक तरफ तो अपनी यात्रा को गैर राजनीतिक यात्रा बताते हैं और दूसरी तरफ आज पूरी सभा में वे जमकर भाजपा को कोसते रहे। यह कैसी गैर राजनैतिक यात्रा है, जिसमें वह लगातार भाजपा को कोस रहे हैं।
बघेल
वार्ता
image