Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:22 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सर्व शिक्षा अभियान में कथित नौ करोड़ रुपए के घोटाले पर कलेक्टर ने जांच आदेशित की

खरगोन, 29 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिला कलेक्टर ने पूर्व भाजपा विधायक तथा एक अन्य की सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत 9 करोड़ से अधिक के घोटाले की शिकायत पर जांच के निर्देश दिए हैं।
खरगोन कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम के निर्देश पर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज्योति शर्मा ने अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) ओम नारायण सिंह को गंभीर शिकायतों की जांच एक सप्ताह में पूर्ण कर अपने अभिमत के साथ प्रतिवेदन सौंपने के निर्देश दिए हैं।
पूर्व विधायक बाबूलाल महाजन और जनसेवक, जय आदिवासी संगठन के शिकायती पत्र के आधार पर जिला परियोजना समन्वयक ,सर्व शिक्षा अभियान, केके डोंगरे और बीआरसी महेश दीक्षित के विरुद्ध शासकीय शालाओं में जारी राशि में भ्रष्टाचार और वर्ष 2021-22 के अंतर्गत प्राप्त करोड़ों की राशि फर्जी बिलों के माध्यम से आहरण करने का आरोप है।
पूर्व विधायक श्री महाजन ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि खरगोन जिले के 9 विकास खंडों के 2463 प्राथमिक और 826 माध्यमिक स्कूल स्कूलों में खेल सामग्री, विद्यालय की मरम्मत व रंगाई पुताई के लिए राशि दी गई है, किंतु उक्त अधिकारियों ने बिना काम कराए फर्जी बिल लगाकर राशि आहरित कर ली है। उन्होंने बताया कि शिक्षकों द्वारा दबाव डालकर मांगे जाने कुछ स्कूलों में बेहद घटिया स्तर के खिलौने प्रदान किए गए हैं।
खरगोन के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) ओम नारायण सिंह ने बताया कि वह शीघ्र ही समिति गठित कर जांच रिपोर्ट सौंपेंगे।
सं बघेल
वार्ता
image