Tuesday, Feb 7 2023 | Time 00:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रबंध संचालक ने जल प्रदाय और सीवरेज परियोजना की समीक्षा की

भोपाल, 30 नवंबर (वार्ता) आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास सह प्रबंध संचालक मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी भरत यादव ने मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कम्पनी द्वारा क्रियान्वित जल प्रदाय और सीवरेज परियोजनाओं की समीक्षा की।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री यादव ने निर्देश दिए कि जिन निकायों में परियोजनाएं पूर्ण होने को हैं, वहां निकाय की सीमा में आने वाले शत-प्रतिशत घरों में सीवरेज एवं नल कनेक्शन दिए जाएं। उन्होंने कहा कि परियोजना क्रियान्वयन इकाई, नगरीय निकाय और संविदाकार आपस में समन्वय कर कार्य करें। अमृत 2.0 का कार्य पहले से निर्धारित है। अतः यह न समझा जाए कि परियोजना निकाय का शेष कार्य अमृत 2.0 में करा लिया जायेगा।
प्रबंध संचालक ने परियोजना प्रबंधकों को निर्देश दिए कि प्रगतिरत कार्यों के रनिंग देयक 3 दिसम्बर तक प्रस्तुत करें, जिससे देयकों का भुगतान 10 दिसम्बर से पहले किया जा सके। श्री यादव ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि परियोजनाओं के कार्यों की सतत् निगरानी करते रहें और लक्ष्य अनुसार प्रगति नहीं होने पर अनुबंध के प्रावधान अनुसार कार्यवाही भी करें।
प्रबंध संचालक ने कहा कि 31 जनवरी तक दूसरे चरण का अभियान चला कर रोड रेस्टोरेशन और हाई ड्रोटेस्टिंग के शेष कार्य भी पूर्ण करें। अतिरिक्त प्रबंध संचालक रूचिका चौहान, प्रमुख अभियंता दीपक रत्नावत सहित संबंधित अधिकारी, परियोजना प्रबंधन सलाहकार, फर्म के विशेषज्ञ और संविदाकार के प्रतिनिधि शामिल रहे।
बघेल
वार्ता
image