Monday, Jan 30 2023 | Time 00:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कटनी में 16 से 18 दिसंबर तक वृहद ट्रेड फेयर

भोपाल, 02 दिसंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश शासन के एमएसएमई विभाग और लघु उद्योग भारती के तत्वावधान में 16 से 18 दिसंबर तक कटनी में राज्य स्तरीय ट्रेड फेयर का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मंत्री परिषद के मंत्री भी इस औद्योगिक मेला में शामिल होंगे।
उद्योग आयुक्त एवं एमएसएमई विभाग के सचिव पी. नरहरि ने आज वर्चुअल बैठक में औद्योगिक मेला के लिए की जाने वाली तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। लघु उद्योग भारती के महामंत्री अरूण सोनी भी उपस्थित थे। श्री नरहरि ने बताया कि औद्योगिक मेला ग्लोबल इंवेस्टर समिट के पूर्व की गतिविधि के रूप में किया जा रहा है, जिसमें सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्यम, स्टार्ट अप्स, ग्रामीण औद्योगिक गतिविधियों सहित एक जिला-एक उत्पाद की झलक दिखेगी।
बताया गया कि इस मेला में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के साथ कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन, मछली पालन, पर्यटन, खनिज विकास निगम, वन विकास निगम, औद्योगिक प्रोत्साहन और निवेश, कुटीर और ग्रामोद्योग विभाग की सहभागिता रहेगी। एमएसएमई विभाग इस आयोजन के लिए नोडल विभाग के रूप में काम करेगा।
औद्योगिक मेला का 16 दिसंबर को उद्धाटन होगा और लगभग 120 स्टाल से प्रदेश के ग्रामीण औद्योगिक विकास को प्रदर्शित किया जाएगा। मेला में 17 दिसंबर को विभिन्न उत्पादक गतिविधियों को बेहतर बनाने के लिए प्रशिक्षण सत्र किए जाएंगे और अंतिम दिन 18 दिसंबर को मेला के समापन सत्र में मुख्यमंत्री श्री चौहान के समक्ष प्रदेश की औद्योगिक तस्वीर प्रस्तुत की जाएगी।
मेला में कटनी से लगे सागर, जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग के जिलों की विशेष भूमिका रहेगी। सचिव श्री नरहरि ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि ग्राम रोजगार की दृष्टि से मेला को सफल बनाने के लिए अभी से तैयारी करें।
बघेल
वार्ता
More News
मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

29 Jan 2023 | 10:47 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के इंदौर और अन्य शहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों को पूरा करने में पूरी क्षमता के साथ प्रयास कर रहे हैं।

see more..
शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

29 Jan 2023 | 10:43 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मध्यप्रदेश को दिए जाने पर हार्दिक धन्यवाद दिया है।

see more..
शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

29 Jan 2023 | 10:39 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड पर शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधायी दी है।

see more..
image