Sunday, Feb 25 2024 | Time 08:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए मतदान कल

भानुप्रतापपुर 04 दिसम्बर(वार्ता)छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर विधानसभा उप चुनाव के लिए मतदान कल होंगा।इसके लिए सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी के अनुसार मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा और तीन बजे समाप्त हो जायेंगा।कुल एक लाख 95 हजार 822 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।इनमें 95 हजार 266 पुरूष मतदाता, एक लाख 555 महिला मतदाता और एक तृतीय लिंग मतदाता शामिल है।
उप चुनाव में मतदान के लिए कुल 256 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।इनमें से 82 मतदान केन्द्र नक्सल संवेदनशील एवं 17 मतदान केंद्र अति नक्सल संवेदनशील हैं। राजनीतिक रूप से संवेदनशील मतदान केंद्रों की संख्या 23 है। सुचारू रूप से मतदान सम्पन्न कराने के लिए 256 मतदान दल गठित किए गए हैं। प्रत्येक मतदान दल में एक पीठासीन अधिकारी और तीन मतदान अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही रिजर्व दल भी बनाए गए हैं। मतदान के लिए 30 सेक्टर अधिकारी भी बनाए गए हैं जो अपने क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का लगातार भ्रमण कर रिपोर्टिंग करेंगे।
नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के नाते सुरक्षा के काफी कड़े बन्दोबस्त किए गए हैं।इस सीट पर सत्तारूढ़ कांग्रेस एवं मुख्य विपक्षी दल भाजपा के उम्मीदवारों के बीच सीधा चुनावी मुकाबला हैं।यहां पर उप चुनाव सीट से विधायक एवं विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी के आकस्मिक निधन के कारण करवाया जा रहा हैं।
साहू
वार्ता
More News
विकसित छत्तीसगढ़ से ही होगा विकसित भारत का सपना पूरा - प्रधानमंत्री मोदी

विकसित छत्तीसगढ़ से ही होगा विकसित भारत का सपना पूरा - प्रधानमंत्री मोदी

24 Feb 2024 | 5:03 PM

रायपुर 24 फरवरी(वार्ता)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के विकास में छत्तीसगढ़ का विशेष योगदान है।विकसित छत्तीसगढ़ से ही विकसित भारत का सपना पूरा होगा।

see more..
image