Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपी प्रभारी प्राचार्य गिरफ्तार, भेजा जेल

हरदा, 11 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के हरदा जिले के छीपाबड़ थाना क्षेत्र में एक सरकारी स्कूल के प्रभारी प्राचार्य को छात्रा से छेड़छाड़ के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार पीडित छात्रा की शिकायत पर छेड़छाड़ करने का मामला दर्ज कर आरोपी प्रभारी प्राचार्य को कल गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। आरोपी प्रभारी प्राचार्य शब्बीर खान ने हाईस्कूल की छात्रा से छेड़छाड की थी। इसके बाद पीडित छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 354 एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम, 2012 की धारा 7 एवं 8 के तहत मामला दर्ज किया।
पीड़ित छात्रा ने पुलिस को बताया कि 31 दिसंबर को परीक्षा से पहले लग रही एक्स्ट्रा क्लास के लिए वह अपनी सहेलियों के साथ स्कूल गई थी। इस दौरान करीब 12 बजे जब वह अपनी फटी किताब चिपकाने के लिए फेविकोल लेने ऊपर के कमरे में गई थी। तभी गणित पढ़ाने वाले शिक्षक शब्बीर खान ने उसके साथ छेडछाड़ की। इस घटना की जानकारी उसने अपनी सहेलियों को दी तो उसकी अन्य सहेलियों ने भी पूर्व में उनके साथ छेड़छाड़ की बात कही तथा इसके बाद उसने थाने में शिकायत दर्ज करायी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि छेड़छाड़ के आरोपी प्रभारी प्राचार्य शब्बीर खान पर छेड़छाड़ और पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। लगभग आधा दर्जन छात्राओं ने आरोपी प्रभारी प्राचार्य शब्बीर खान के विरूद्ध अलग-अलग समय छेड़छाड़ की बात कही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर, जिला शिक्षा अधिकारी एल एन प्रजापति ने बताया कि आरोपी शिक्षक के विरूद्ध निलंबन की कार्रवाई के लिए नियमानुसार पत्र कार्रवाई हेतु अग्रेषित कर दिया गया है।
सं बघेल
वार्ता
image