Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नक्सलियों को हथियार पहुंचाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

जगदलपुर, 13 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में 3 राउंड के साथ यूएस मेड पिस्टल बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुखबिर की मदद से बीजापुर के भैरमगढ़ थाना क्षेत्र में संतोष गुप्ता के पास तीन नग जिंदा कारतूस बरामद किए गया। पिस्टल में केएफ32बीडब्लुएल मार्का खुदा हुआ था। पूछताछ करने पर संतोष ने बताया कि दो व्यक्ति पिस्टल देने आने वाले हैं। इस बीच दो युवक प्रिंस शर्मा और विजय साहू पहुंचे और इनके पास से एक-एक विदेशी पिस्टल बरामद किया गया। इन दोनों ने बताया कि पिस्टल नक्सली हूंगा को सप्लाई करने जा रहे थे। तीनों आरोपियों को दंतेवाड़ा की एनआईए न्यायालय में पेश कर जेल भेजा गया है।
इधर, बीजापुर के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक के साथ 3 और नक्सल सहयोगियों को गिरफ्तार किया। बताया जा रहा है कि, पोलमपल्ली डोगल चिंतावागु नाला के पास 3 संदिग्ध लोग हाथ में थैला पकड़े हुए थे, जो पुलिस पार्टी को देखकर भागने लगे। जवानों ने तीनों को घेराबंदी कर पकड़ लिया। पूछताछ में तीनों ने अपना नाम शेख फरीद, मद्दी सत्यनारायण रेड्डी और शेख मोमिन बताया। तलाशी लेने के बाद कॉर्डेक्स वायर, डेटोनेटर, जिलेटीन, सेफ्टी फ्यूज, इलेक्ट्रिक वायर, फ्यूज वायर बरामद किया गया। पूछताछ में इन्होंने बताया कि ये सामान नक्सली एलओएस कमांडर शंकर को देने जा रहे थे।
सं नाग
वार्ता
image