Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:08 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


'भारत जोड़ो यात्रा' में जशपुर की आदिवासी महिला की देश भर में धूम

पत्थलगांव, 19 जनवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले की महिला कांग्रेस अध्यक्ष रत्ना पैंकरा इन दिनों पार्टी नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' के तहत देश के कई हिस्सों में धूम मचाए हुए हैं।
यूथ कांग्रेस ने पंजाब समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में राहुल गांधी के साथ रत्ना पैंकरा के जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं।
छत्तीसगढ़ के संसदीय सचिव यूडी मिंज ने आज यूनीवार्ता को बताया कि पत्थलगांव के छोटे से गांव सुरूंगपानी से निकल कर रत्ना पैंकरा कन्याकुमारी से लगातार कांग्रेस नेता श्री गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में चल रही हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जगह-जगह श्री गांधी के साथ रत्ना पैंकरा के बैनर पोस्टर लगाए गए हैं।
दोनों की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है। इन तस्वीरों में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गांधी आदिवासी नेत्री रत्ना पैंकरा को गले लगाए हुए हैं।
सुश्री पैंकरा ने आज दूरभाष पर बताया कि यह तस्वीर पंजाब से कश्मीर तक के कई शहरों में लगाई गई है। खासकर उन शहरों में जहां अभी यात्रा पहुंचनी है।
रत्ना पैंकरा जशपुर जिला महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष हैं। वर्ष 2020 के पंचायत चुनाव में पत्थलगांव क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य के रूप में निर्वाचित हुईं। वे यात्रा की शुरुआत से ही श्री गांधी के साथ हैं।
आगामी 30 जनवरी को कश्मीर में इस यात्रा का समापन होना है।
सं गरिमा
वार्ता
image