Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम 27 को नीमच में

भोपाल, 19 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में राज्य स्तरीय रोजगार दिवस 27 जनवरी को नीमच में होगा। प्रदेश के अन्य जिला मुख्यालयों में जिला स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम होंगे। मुख्यमंत्री हरदा, अशोकनगर, कटनी एवं निवाड़ी जिले हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद भी करेंगे। कार्यक्रम के प्रसारण को अधिक से अधिक लोग देख सके, इसके लिये वेबकास्ट के साथ विभिन्न इलेक्ट्रानिक चेनल पर भी सीधा प्रसारण किया जाएगा।
सचिव एमएसएमई पी. नरहरि ने बताया कि राज्य-स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम के प्रसारण को जिला स्तरीय कार्यक्रम में भी दिखाने की व्यवस्था स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन द्वारा की जायेगी। जिला मुख्यालयों में होने वाले रोजगार दिवस कार्यक्रम में विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं में वित्तीय वर्ष 2022-23 में जिले में लाभान्वित हुये हितग्राहियों को आमंत्रित कर स्वीकृति-पत्र जन-प्रतिनिधियों के माध्यम से दिलवाये जायेंगे। जिलों में होने वाले आयोजन की रूपरेखा जिला कलेक्टर के निर्देशन में निर्धारित की जायेगी। संबंधित विभागों और बैंकों की भागीदारी के साथ जन-प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जायेगा।
श्री नरहरि ने सभी कलेक्टर्स को निर्देश दिए गए हैं कि विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं में बैंकों में लंबित सभी प्रकरणों का निराकरण करवा कर अधिक से अधिक प्रकरणों में स्वीकृति/वितरण कराना सुनिश्चित किया जाए।
नाग
वार्ता
image