Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जावरा की दरगाह पर क्यों नहीं उठाए जाते सवाल: विजयवर्गीय

खरगोन 21 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के समर्थन में आते हुए पूछा है कि जावरा स्थित एक धार्मिक स्थल की गतिविधियों पर क्यों नहीं सवाल उठाए जाते हैं।
श्री विजयवर्गीय ने खरगोन जिले के बड़वाह में कल देर रात पत्रकारों से चर्चा में धीरेंद्र शास्त्री से जुड़े विवाद को लेकर पूछे गए प्रश्न पर कहा 'मैंने उनका इंटरव्यू देखा है, उन्होंने (धीरेंद्र शास्त्री) ने कहा कि यह मेरा चमत्कार नहीं ,यह मेरे इष्ट का चमत्कार है ,मुझे हनुमान जी और मेरे सन्यासी बाबा पर विश्वास है, सब कुछ उनकी कृपा से ही होता है ..मैं तो कुछ भी नहीं, मैं तो उन का छोटा सा साधक हूं,।
श्री विजयवर्गीय ने आगे कहा ' इसलिए उन पर इस प्रकार के आरोप लगाना मिथ्या है, और सनातन धर्म में उनके जैसे बहुत सारे लोग हैं।'
उन्होंने कहा 'जावरा स्थित दरगाह में लोग जमीन पर लोटते पीटते हैं ,लेकिन इस बारे में कोई बात नहीं करता'। उन्होंने आगे पूछा कि 'क्या किसी ने जावरा की गतिविधियों पर सवाल किया है और एक हिंदू महात्मा के सामने इस तरह की घटना होती है, तो प्रश्नचिन्ह उठाते हैं.'.
उल्लेखनीय है कि नागपुर की 'अंधश्रद्धा उन्मूलन समिति' ने धीरेंद्र शास्त्री पर जादू टोने और अंधश्रद्धा फैलाने का आरोप लगाया था। समिति ने यह भी दावा किया था कि उनके सवालों की वजह से धीरेंद्र शास्त्री दो दिन पहले ही कथा संपन्न कर चले गए। इसके बाद धीरेंद्र शास्त्री ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में समिति के लोगों को बुलाया था लेकिन वे नहीं पहुंचे।
इसी तरह का बयान श्री विजयवर्गीय ने कल देर रात बुरहानपुर में भी दिया। विजयवर्गीय ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ द्वारा ज्योतिरादित्य सिंधिया को 'कोई तोप नहीं हैं' कहने के सवाल को लेकर पूछा 'सिंधिया यदि तोप नहीं है, तो क्या है ,वह(कमलनाथ) बता दें' । उन्होंने आगे कहा 'तोप नहीं है, कुछ तो होंगे तभी तो वह (कमलनाथ) कुर्सी से सड़क पर आ गए।'
सं नाग
वार्ता
image