Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:55 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वध के लिए महाराष्ट्र परिवहन किए जा रहे गोवंश बरामद, छह गिरफ्तार

खरगोन / बड़वानी 25 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन तथा बड़वानी जिलों की पुलिस ने दो मामलों में अवैध रूप से वध के लिए महाराष्ट्र परिवहन किए जा रहे 59 गौवंश बरामद कर 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है।
खरगोन जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र के प्रभारी निर्मल कुमार श्रीवास ने बताया कि बीती रात हैला पडावा क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान एक ट्रक को रोका गया। पूछताछ किए जाने पर उन्होंने ट्रक में पशु चारा भरा होना बताया लेकिन निरीक्षण में क्रूरतापूर्वक बांधे गए 40 गौवंश मिले जिसमें से 9 मृत थे। इसके अलावा दो ड्रमों में 75 लीटर शराब भी पाई गई।
उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र परिवहन किए जा रहे ट्रक को फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलाया जा रहा था।
ट्रक में सवार मंदसौर जिले के फारुख मोहम्मद शेख, अमजद खान, आबिद खान और दयाल बैरागी को गिरफ्तार कर आज न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
इसी तरह बड़वानी जिले की नागलवाड़ी पुलिस ने बालसमुद क्षेत्र में नाकाबंदी कर रोकी गई एक ट्रक से 19 भैंस बरामद की। पुलिस ने ट्रक से खरगोन जिला मुख्यालय के खसखस वाड़ी निवासी शाहिद और कसरावद थाना क्षेत्र के सिकंदर को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि वह आसपास के क्षेत्रों से गौवंश इकट्ठा कर महाराष्ट्र की वध शालाओं में ले जा रहे थे।
सं नाग
वार्ता
image