Friday, Apr 26 2024 | Time 16:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


खरगोन में पुत्री की हत्या के आरोप में पिता गिरफ्तार

खरगोन 06 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बलकवाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत निमरानी ग्राम में चार माह की बालिका की गला घोटकर हत्या करने के मामले में आज उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया।
मंडलेश्वर के अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) मनोहर गवली ने बताया कि कल रात चार माह की हुरेन की गला दबाकर हत्या करने के मामले में आज रात्रि उसके पिता सलमान को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि कल रात्रि निमरानी स्थित किराए के घर पर सलमान अपनी 4 माह की पुत्री के साथ था और उसकी पत्नी मुशायदा मकान मालिक के घर पानी लेने गई हुई थी। जब मुशायदा लौटी तो उसने देखा कि सलमान उनकी पुत्री का गला दबा रहा है, वह उसे देख कर दूर बैठ गया और मोबाइल चलाने लगा।
मुशायदा ने जब बेटी की सांस उखड़ते देखी तो वह उसे झूले पर ले जाने लगी लेकिन हालत बिगड़ने पर उसे सलमान ने पानी के नल के नीचे लगा दिया। इस पर भी होश नहीं आया तो उसने अस्पताल ले जाने की जिद की और निमरानी स्थित एक चिकित्सक के यहां ले गए।
निमरानी के चिकित्सक ने उसे तत्काल धामनोद ले जाने के लिए कहा लेकिन धामनोद के दो निजी अस्पतालों में चिकित्सक नहीं मिलने पर शासकीय अस्पताल ले गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। सलमान इनके बाद उसे कुछ दूरी पर वापस छोड़ कर भाग गया। घटना के बाद महिला ने करीब 12:00 बजे रात्रि बलकवाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत खलटाका पुलिस चौकी पर शिकायत दर्ज कराई।
उन्होंने बताया कि दरअसल पेशे से वेल्डिंग करने वाला सलमान खंडवा जिले के पंधाना क्षेत्र का निवासी है और निमरानी में किराए के मकान में रहता है। मुशायदा भी पिछले 20 दिनों से अपने मायके बालसमुद में रह रही थी। सलमान और मुशायदा अपनी बच्ची को लेकर कल रात्रि ही निमरानी लौटे थे।
एसडीओपी ने बताया कि बच्ची के जन्म के बाद से ही सलमान खुश नहीं था।
बलकवाड़ा थाना प्रभारी रामेश्वर ठाकुर ने बताया कि फिलहाल एक संभावना यह प्रतीत हो रही है कि सलमान उक्त बच्ची को अपना नहीं मानता था, इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी। हालांकि उन्होंने बताया कि घटना का स्पष्ट कारण फिलहाल सामने नहीं आया है।
सं नाग
वार्ता
image