Friday, Apr 26 2024 | Time 23:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज के साथ वैज्ञानिकों ने लगाए पौधे

भोपाल, 11 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस (11 मई) पर श्यामला हिल्स स्थित उद्यान में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा और वरिष्ठ वैज्ञानिकों के साथ पीपल, आम और जामुन के पौधे लगाए।
श्री चौहान के साथ पौध-रोपण में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एजुकेशन एंड रिसर्च भोपाल, सेंटर फॉर एडवांस टेक्नोलॉजी इंदौर, आईआईटी इंदौर, सीएसआइआर भोपाल, एम्स भोपाल, मेनिट भोपाल, भेल भोपाल, इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चर रिसर्च भोपाल, राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय भोपाल के वैज्ञानिक और पदाधिकारी शामिल हुए। अभियांत्रिकी महाविद्यालयों के विद्यार्थी तथा जन-प्रतिनिधि भी पौध-रोपण में शामिल हुए।
मुख्यमंत्री ने अंतरिक्ष विज्ञान में भारत की प्रगति को प्रदर्शित करती मोबाइल बस ‘स्पेस ऑन व्हील’ का शुभारंभ कर बस का अवलोकन किया। यह बस स्वतंत्रता के बाद से अब तक की इसरो की तकनीक और उपलब्धियों से विद्यार्थियों सहित आमजन को अवगत करायेगी। बस में अंतरिक्ष विज्ञान में भारत की उपलब्धियों और इसरो की तकनीकी दक्षता को प्रदर्शित किया गया है।
श्री चौहान ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर देश के सभी वैज्ञानिक, इंजीनियर, तकनीशियन और इन विधाओं के विद्यार्थियों को सोशल मीडिया के माध्यम से हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि भारतीयों के लिए यह गौरव का दिन है। पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी ने आज ही के दिन वर्ष 1998 में पोखरण में परमाणु परीक्षण करवा कर विश्व में भारत का मान बढ़ाया।
नाग
वार्ता
More News
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 10:31 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image