Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:00 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

बैतूल, 11 मई, (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र में फर्जी दस्तावेज तैयार कर सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ चौधरी ने आज पत्रकारों को बताया कि शाहपुर थाना क्षेत्र के पतौवापुरा निवासी फरियादी लोकेश नामदेव (39) एवं मुकेश नामदेव (38) निवासी भैसदेही जिला बैतूल ने नौ‌ मई को गंज थाना में लिखित आवेदन देकर बताया था कि विशाल जैसवाल, पिता प्रेमचंद्र जैसवाल, मां सुशीला जैसवाल एवं बहन अंजना जैसवाल सभी निवासी पतौवापुरा एवं शुभम जोशी निवासी भोपाल ने म.प्र. शिक्षा बोर्ड भोपाल में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर नौकरी लगाने के नाम पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर धोखाधड़ी की और करीब सात लाख अस्सी हजार रूपए हड़प लिए। शिकायत के आधार पर थाना गंज में विभिन्न धाराओं के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। गंज एवं बैतूल बाजार पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार किया।
पुलिस ने मुख्य आरोपी विशाल जैसवाल के कब्जे से फर्जी सील, दो मोबाइल फोन, लेपटाप, फर्जी नियुक्ति पत्र एवं अवैध रूप से तैयार किए फर्जी दस्तावेजों को जप्त किया। एक अन्य सह आरोपी शुभम जोशी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त कम्प्यूटर,सीपीयू एवं प्रिंटर को जब्त किया। एसपी ने बताया कि आरोपी अपने को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड भोपाल का अधिकारी बताकर करीब तीन साल से शिक्षा विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर प्रदेश के कई लोगों को ठगी का शिकार बना चुका है,जिसकी जानकारी जुटाई जा रही है। आरोपी को न्यायालय पेश किया है।
सं नाग
वार्ता
image