Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज पन्ना नगर के गौरव दिवस में होंगे शामिल

भोपाल, 21 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महाराजा छत्रसाल जयन्ती पर कल 22 मई को पन्ना नगर के गौरव दिवस एवं छत्रसाल महोत्सव में शामिल होंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान कंकाली देवी मंदिर प्रांगण कुआँताल में 142 जोड़ों के सामूहिक विवाह सम्मेलन में भी शामिल होंगे। साथ ही जनकपुर में पन्ना रेलवे स्टेशन भवन का शिलान्यास करेंगे।
मुख्यमंत्री पन्ना प्रवास के दौरान पन्ना विधानसभा के 178 करोड़ रूपये से अधिक के 14 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमि-पूजन करेंगे। इसमें 5 करोड़ 45 लाख 93 हजार रूपए के 6 विकास कार्य का लोकार्पण और 173 करोड़ से अधिक के 8 विकास कार्य का भूमि-पूजन शामिल है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में अजयगढ़-कुंवरपुर-राजापुर मार्ग, करहिया से डुबकी मार्ग और कल्याणपुर से सरकोहा मार्ग सहित नगर पालिका परिषद पन्ना के वार्ड क्रमांक 3, 11 एवं 18 के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण भी शामिल है।
श्री चौहान ग्राम लक्ष्मीपुर में नवीन कृषि महाविद्यालय भवन और जनकपुर में पन्ना रेलवे स्टेशन भवन का भूमि-पूजन कर कृषि मेले में शामिल होंगे। इसके बाद छत्रसाल स्टेडियम पन्ना में ग्राम बहिरवारा-रतनपुर सड़क, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अजयगढ़ में पब्लिक हेल्थ यूनिट, महेन्द्र भवन पैलेस पन्ना का हेरिटेज होटल के रूप में उन्नयन कार्य, अमृत 2.0 के तहत जलप्रदाय योजना एवं वॉटर बाडी रिजूविनेशन के विकास कार्य, सकरिया स्थित हवाई पट्टी के पुनर्निर्माण एवं उड़ान ट्रेनिंग अकादमी के कार्य तथा श्री जुगल किशोर इंडोर स्टेडियम के निर्माण कार्य का भूमि-पूजन भी करेंगे।
बघेल
वार्ता
image