Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस के असत्य को जनता के सामने उजागर करे विधि प्रकोष्ठ: शर्मा

भोपाल, 24 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा कि विधि प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता अपने विश्लेषण और तर्कों के माध्यम से कांग्रेस के असत्य को जनता के सामने उजागर करें।
श्री शर्मा ने यह बात भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित विधि प्रकोष्ठ की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार के 9 वर्षों के कार्यकाल के दौरान कई कानूनी सुधार हुए हैं। अनेक निरर्थक कानूनों को समाप्त कर दिया गया है, वहीं देश और समाज के हित में कई नए कानून बनाए गए हैं। कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल इनके बारे में भ्रम फैलाते हैं। नागरिकता संशोधन कानून हो या तीन तलाक विरोधी कानून, विरोधी दलों ने किस तरह लोगों को गुमराह करके देश की कानून व्यवस्था को चोट पहुंचाने का काम किया था, यह किसी से छिपा नहीं है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निकाय चुनावों में अन्य पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को किस तरह कांग्रेस ने प्रभावित करने का प्रयास किया था। यह विधि प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी है कि जनता के बीच इन कानूनों और सुधारों की सही व्याख्या करे। भाजपा सरकार के पक्ष को सही तरीके से तथ्यों और कानूनी आधारों के साथ जनता के बीच प्रस्तुत करे। चुनावों के दौरान जिस तरह से कानूनी अड़चनें विरोधी दलों के द्वारा डाली जाती हैं, उनके प्रति सजग रहे।
उन्होंने कहा कि इसके लिए विधि प्रकोष्ठ प्रदेश के चारों महानगरों में शिविर आयोजित कर अपने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करे तथा प्रत्येक विधानसभा के लिए टोलियों का गठन करे।
बैठक को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद ने कहा कि कांग्रेस आज पूरे प्रदेश में सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं के बीच लगातार झूठ परोसने का काम कर रही है। अधिवक्ताओं को उनके झूठ के विरूद्ध आईटी एक्ट के तहत अधिक से अधिक प्रकरण दर्ज कराकर कांग्रेस के झूठ को जनता के समक्ष उजागर करना है। उन्होंने अधिवक्ताओं का प्रदेश स्तरीय सम्मेलन आयोजित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने प्रकोष्ठ के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा की। बैठक में पार्टी के प्रदेश महामंत्री व प्रदेश कार्यालय प्रभारी भगवानदास सबनानी उपस्थित थे। बैठक के दौरान विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक मनोज द्विवेदी ने बताया कि विधि प्रकोष्ठ की टीम हर मोर्चे पर तैयार है। लगभग 33 जिलों में जिला सम्मेलन आयोजित हो चुके हैं, अन्य जिलों में भी शीघ्र होने जा रहे हैं। उन्होंने 15 जून तक प्रवास कर सभी जिलों में 5 एडवोकेट की टीम प्रत्येक विधानसभा के लिए नाम तय करने की बात कही।
इस अवसर पर प्रकोष्ठ के अशोक विश्वकर्मा, दिलीप अवस्थी, रोशन कुर्मी, चंद्रेश द्विवेदी, देवेंद्र यादव, अजय पटेल, विवेक शर्मा, पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता विजय पांडे, निमेष पाठक, रवि पारे, गणेश रावल, राजेश शुक्ला, नीरज ठाकुर, मलखान सिंह आदि उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image