Tuesday, Mar 19 2024 | Time 12:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मोबाइल ढूढ़ने बांध से अनावश्यक रूप पानी बहाने वाला अधिकारी निलंबित

रायपुर, 26 मई(वार्ता)छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के परलकोट जलाशय में गिरा मोबाइल ढूंढने के लिए 21 लाख लीटर पानी डीजल पंप के द्वारा बहाने वाले अधिकारी को मीडिया में इस आशय की खबरों के आने के बाद आज निलंबित कर दिया गया।
आधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि कांकेर कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने आज संबंधित खाद्य निरीक्षक को निलंबित कर दिया।वहीं इस मामले में पखांजूर में पदस्थ जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी को कलेक्टर द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
कलेक्टर द्वारा जारी निलंबन आदेश के अनुसार खाद्य निरीक्षक पखांजूर राजेश विश्वास द्वारा परलकोट जलाशय, पखांजूर में अपने मोबाइल के पानी में गिर जाने के कारण उसे ढूंढने के लिए गत 21 मई को लगातार 04 दिनों तक परलकोट जलाशय के वेस्ट वियर से स्केल वाय के बीच लगभग 21 लाख लीटर पानी डीजल पंप के द्वारा बहा दिया गया।इस घटना के संबंध में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) पखांजूर से प्रतिवेदन लेकर निलम्बन की कार्रवाई की गई।
कलेक्टर ने पखांजूर में पदस्थ जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी आर.सी.धीवर को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के भीतर जवाब प्रस्तुत करने को कहा गया है।नोटिस में निलंबित खाद्य निरीक्षक के मीडिया में दिए गए वक्तव्य में परलकोट जलाशय से लाखों लीटर पानी खाली करने के लिए जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी द्वारा मौखिक अनुमति दिए जाने का उल्लेख किया गया हैं।
साहू
वार्ता
image