Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पिछड़ा वर्ग के सामाजिक और आर्थिक विकास के लिए उठाए जा रहें हैं कदम: शिवप्रकाश

भोपाल, 26 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री श्री शिवप्रकाश ने आज कहा कि मध्यप्रदेश सरकार पिछड़ा वर्ग के सम्मानजनक प्रतिनिधित्व सहित उनके सामाजिक, आर्थिक विकास के लिए गंभीरता और प्राथमिकता से सभी कदम उठा रही है।
श्री शिवप्रकाश ने यह बात यहां भाजपा प्रदेश कार्यालय में पिछड़ा वर्ग मोर्चा पदाधिकारियों, सांसद-विधायक और निगम मंडल अध्यक्ष-उपाध्यक्षों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। बैठक में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाह, पार्टी के प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानन्द, पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन, आयोग की सदस्य कृष्णा गौर और पार्टी के प्रदेश महामंत्री रणवीर सिंह रावत मौजूद रहे।
राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार भी गरीब कल्याण की योजनाओं के माध्यम से पिछड़ा वर्ग के उत्थान का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के प्रयासों से देश के 20 हजार गांवों में पहली बार बिजली पहुंची है, इसका लाभ गरीब पिछड़ा वर्ग के लोगो को भी मिला है। वहीं मोदी सरकार ने नीली क्रांति के लिए 20 हजार करोड़ का पैकेज दिया है। ऐसे अनेक निर्णय केंद्र सरकार द्वारा पिछड़ा वर्ग के कल्याण की दिशा में लिए है। यह सब बातें हमें समाज में नीचे तक ले जाने की आवश्यकता है।
श्री शिवप्रकाश ने कहा कि पिछड़ा वर्ग मोर्चा का कार्य क्षेत्र बड़ा है। मोर्चा समाज के अलग-अलग वर्गों के की वोटर्स से संपर्क की योजना बनाएं और प्रबुद्धजनों से संवाद और संपर्क करें।
भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने कहा कि भाजपा की प्रदेश सरकार ने पिछड़ा वर्ग कल्याण के लिए सबसे अधिक काम किये है। सरकार की योजनाओं से बड़ी संख्या में पिछड़ा वर्ग के लोग लाभान्वित हुए है। उन्होंने कहा कि पिछडा वर्ग ने हमेशा भाजपा पर विश्वास व्यक्त किया है। आने वाले चुनावों में भी पिछड़ा वर्ग समाज का अधिक से अधिक सहयोग और समर्थन मिले इसके लिए मोर्चा कार्ययोजना बनाएं।
प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के 64 हजार बूथों में से 63 हजार 600 से अधिक बूथ डिजिटल हो चुके है। इनमे से 53 प्रतिशत बूथ अध्यक्ष हमारे पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता है। हाल ही में संपन्न हुए ग्रामीण निकाय और नगरीय निकाय के चुनावों में भी पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में चुनकर आये है। नीचे तक विभिन्न क्षेत्रों में पिछड़ा वर्ग के कार्यकर्ता नेतृत्व कर रहे हैं।
मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नारायण सिंह कुशवाह ने कहा कि चुनाव की दृष्टि से पार्टी नेतृत्व ने पिछडा वर्ग मोर्चा को कार्यक्रम सौंपे है, मोर्चा इन सभी कार्यक्रमों को बूथ स्तर तक ले जाने में प्राणपण के साथ जुटेगा।
बघेल
वार्ता
image