Sunday, Apr 28 2024 | Time 12:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कार्यकर्ताओं की ताकत से लोकसभा चुनाव जीतेगी भाजपा: यादव

रतलाम/झाबुआ, 23 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता आधारित दल है। हम 2024 का लोकसभा चुनाव कार्यकर्ताओं की ताकत से जीतेंगे। भाजपा की विशेषता है कि वह छोटे से छोटे कार्यकर्ताओं को सम्मान देती है।
डॉ यादव ने यहां एक पैलेस में प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। इस दौरान डॉ यादव की उपस्थिति में आलोट के पूर्व कांग्रेस विधायक मनोज चावला और रतलाम के कांग्रेस नेता प्रमोद गुगालिया समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने भाजपा का दुपट्टा पहनाकर सभी का स्वागत किया। डॉ यादव झाबुआ जिले राणापुर में आयोजित भगौरिया कार्यक्रम में शामिल हुए एवं सभी को होली एवं भगौरिया पर्व की शुभकामनाएं दीं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में ही ऐसा संभव है कि एक छोटे से कार्यकर्ता को मुख्यमंत्री बनाया जाता है। भाजपा का कार्यकर्ता होना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद कई विकास और लोककल्याणकारी कार्य किए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबका साथ-सबका विकास के सूत्र वाक्य पर चलते हैं और हमें भी इसी पर चलते हुए प्रदेश को आगे ले जाना है।
डॉ यादव ने कहा कि भाजपा का परिवार लगातार बढ़ रहा है और हमें कार्यकर्ता होने के नाते सबको साथ लेकर चलना है। उन्होंने कहा कि गरीबों का अपमान किसी को करने नहीं दिया जाएगा और बहनों के मान-सम्मान में भी कोई कमी नहीं आएगी। उनसे जुड़ी कोई योजना बंद नहीं होगी। भाजपा की सरकार गरीबों, महिलाओं, युवाओं और किसानों की सरकार है। हर कार्यकर्ता को श्री मोदी बनना है और घर-घर जाकर भाजपा के लिए वोट मांगना है। आप खुद को प्रत्याशी समझकर चुनाव लड़ेंगे तो निश्चित रिकार्ड मतों से जीतेंगे।
बैठक को प्रदेश शासन के मंत्री चेतन्य काश्यप, सांसद गुमान सिंह डामोर, विधायक मथुरालाल डामर एवं लोकसभा प्रत्याशी अनीता सिंह चौहान ने भी संबोधित किया।
मुख्यमंत्री ने झाबुआ जिले के राणापुर में भगोरिया महोत्सव पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि हम सब जानते कि झूठ बोलने वाले, बेईमानी करने वाले, बहुत से दल और नेता हैं, जो पता नहीं क्या-क्या बोलकर आपको भड़काने का प्रयास करते हैं। लेकिन प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में जिस तरह देश आगे बढ़ रहा है, देश और प्रदेश की प्रगति के जो काम हो रहे हैं, उसे देखते हुए दुनिया की कोई ताकत देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनने से नहीं रोक सकती।
डॉ यादव ने सभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि झाबुआ, धार, अलीराजपुर का पूरा आदिवासी अंचल भगौरिया की मस्ती में है। अलग-अलग हाट बाजारों में भगौरिया में जो आनंद आता है, वह अनुभव करने की ही बात है। उन्होंने कहा कि भगौरिया पर्व पर देश के दूरदराज हिस्सों से हमारे आदिवासी भाई-बहन अपने साथ आनंद लेकर आते हैं। आप सभी को भगौरिया और होली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देते हैं और भगवान करे हमारे तीज-त्योहारों को किसी की नजर न लगे।
उन्होंने कहा कि चाहे भील हों, भिलाला हों, बारेला हों या फिर पटल्या हों, हमारे आदिवासी भाई-बहन काफी कम खर्च में जीवन का आनंद लेना जानते हैं। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े महल और किले बनवाकर राजा-महाराजा अपने लिए सुरक्षा और खुशियां खोजते रहते थे, लेकिन हमारे आदिवासी भाई अपने फलिया में ही जितने आनंद के साथ जीवन जीते हैं, उसके लिए देवता भी तरसते हैं।
उन्होंने कहा कि बहादुर भी इतने कि दुश्मन भी उनकी तरफ पलटकर नहीं देखता। डॉ यादव ने कहा कि आप सभी भाई-बहनों ने विधानसभा चुनाव में गुजरात से लेकर राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ तक कमल खिलाया है, जो पूरा आदिवासी बेल्ट है। इसी तरह हमें आने वाले लोकसभा चुनाव में भी कमल खिलाना है।
मुख्यमंत्री राणापुर में आदिवासी लोक संस्कृति के पर्व भगोरिया पर्व में शामिल होकर आदिवासी बंधुओं के साथ मांदल की थाप पर थिरके। इस दौरान मुख्यमंत्री ने आदिवासी भाईयों के साथ वाद्य यंत्र बजाये। डॉ यादव वायुयान से बंजली हवाई पट्टी पर आए। मुख्यमंत्री के रूप में प्रथम नगर आगमन पर उनका हवाई पट्टी पर आत्मीय स्वागत किया गया। प्रदेश शासन के उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा, मंत्री चेतन्य काश्यप, पूर्व मंत्री हिम्मत कोठारी, महापौर प्रहलाद पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष लालाबाई चंद्रवंशी, विधायक मथुरालाल डामर, जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय सहित पार्टी के समस्त पदाधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों ने डॉ यादव का स्वागत किया। डॉ यादव का यात्रा मार्ग में जगह-जगह स्वागत मंचों से भी पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया।
बघेल
वार्ता
image