Friday, Apr 26 2024 | Time 13:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गैर सरकारी संगठनों(एनजीओ) की संयुक्त समिति का कहना है कि श्री शशांक ‘ब्रु’ समुदाय के समर्थन में काम कर रहे हैं और राज्य के गृह सचिव रहे लालनुनमाविआ चुओंगो के खिलाफ श्री शशांक ने चुनाव आयोग में औपचारिक शिकायत की थी जिसमें उन्होंने कहा कि श्री चुओंगो चुनाव प्रक्रिया में हस्तक्षेप कर रहे हैं। इसके बाद श्री चुओंगो का तबादला किया गया था।
प्रदर्शनकारी एल. जोरमसांगा ने कहा, “सभी आयु वर्ग के लोग यहां एकत्रित हुये हैं। यह प्रदर्शन दिवस है, यह हमारी लड़ाई और अस्मिता का सवाल है।” बैनर पकड़े प्रदर्शनकारियों ने श्री शशांक के खिलाफ नारेबाजी की।
सूत्रों ने कहा कि श्री शशांक कार्यालय नहीं पहुंचे हैं। उन्होंने सुरक्षा कारणों से उनके बारे में बताने से इंकार कर दिया।
यंग मिजो एसोसिएशन (वाईएमए) और अन्य नागरिक समितियों ने वाणिज्यिक वाहनों के मालिकों से अपील की है कि वे अपने ट्रकों को अर्धसैनिक बलों को राज्य में लाने के लिये नहीं दें।
एनजीओ समन्वय समिति ने मिजोरम सरकार कर्मचारी एवं श्रमिक संघ (एफएमजीईडबल्यू) से मंगलवार से काम नहीं करने और प्रदर्शन को समर्थन करने की अपील की है।
गौरतलब है कि संयुक्त समिति श्री शशांक पर ब्रु या रीएंग्स समुदाय के कपटपूर्ण समर्थन करने का आरोप लगा रही है।
ब्रु शरणार्थियों की शीर्ष निकाय ने पिछले महीने मुख्य चुनाव आयुक्त ओ.पी. रावत से त्रिपुरा के राहत शिविरों में मतदान केंद्र स्थापित करने की अपील की थी जिससे कि वे लोग 28 नवंबर को होने वाले मिजोरम विधानसभा चुनाव में मतदान कर सके। मिजो समूह और जन नेताओं ने इस मांग को अन्यायपूर्ण बताया और कहा कि अगर ‘ब्रु’ समुदाय को केवल सामान्य मतदान केंद्र पर ही वोट देना चाहिए।
उप्रेती
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image