Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टिहरी झील में डूबे तीन लोगों की तलाश जारी

देहरादून 11 नवम्बर (वार्ता) राष्ट्रीय आपदा राह बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा राह बल (एसडीआरएफ) के बाद अब टिहरी बांध झील में डूबे तीन लोगों की तलाश में भारतीय नौसेना की टीम भी उतरी है। रविवार को टीम के तीन लोग झील में नाव पर बैठकर तालाश अभियान शुरू किया।
सूत्रों के अनसुार यह हादसा तीन नवंबर को हुआ था। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल और आपदा की टीम मौके पर पहुंची और टिहरी झील में डूबे तीनों को ढूंढने में जुट गई, लेकिन टीम को सफलता नहीं मिल सकी। जिसके बाद जिला प्रशासन ने केन्द्र सरकार से भारतीय नौसेना की टीम बुलाने की मांग की थी। इसी के मद्देनजर रविवार को केन्द्र सरकार ने दिल्ली से टीम को टिहरी भेजा।
टीम ने झील में तलाश अभियान शुरू कर दिया है।
गौरतलब है कि नई टिहरी के जाखणीधार ब्लॉक में पीपलडाली के समीप टिहरी बांध की झील में ट्रक गिर गया था। हादसे में एक व्यक्ति राकेश लाल घायल हो गया था। जबकि ट्रक में सवार तीन लोग तेजुलाल, सुरेश लाल और ट्रक चालक अनिल भंडारी ट्रक सहित झील में गिर गए थे। ट्रक और लापता लोगों की तलाश में जुटी एसडीआरएफ और जल पुलिस के असफल रहने पर एनडीआरएफ ने भी पीपलडाली पहुंचकर तलाश अभियान चलाया, लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी और खाली हाथ लौट गए।
सं. उप्रेती
वार्ता
image