Friday, Apr 26 2024 | Time 22:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस का 23 सूत्री दृष्टि पत्र

निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस का 23 सूत्री दृष्टि पत्र

देहरादून 12 नवंबर (वार्ता)उत्तराखंड में शहरी निकाय चुनाव के लिये प्रदेश कांग्रेस ने 23 सूत्री दृष्टि पत्र सोमवार को जारी किया।

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने दृष्टि पत्र जारी करते हुये कहा कि कांग्रेस पार्टी ने संविधान में 73 और 74वां संशोधन कर देश में त्रिस्तरीय सरकार गठन की व्यवस्था को लागू किया था। उन्होंने कहा कि हमारी प्रतिद्वंदी राजनीतिक ताकतों का हमारी नीति के साथ मतभेद हो सकता है, लेकिन हम अपने सिद्वान्तों के लिये संघर्ष करते रहेंगे।

पार्टी के इस 23 सूत्रीय दृष्टि पत्र में महानगरों और नगरों में वरिष्ठ नागरिकों के लिये ऐसी प्रणाली विकसित किये जाने की बात कही गई है जिससे उनकी सेवा एवं सुरक्षा हो सके। साथ ही आवारा पशुओं पर प्रभावी नियंत्रण के लिये योजना बनाने, आंतरिक सड़कों, नालियों का निर्माण और उनके रखरखाव की प्रभावी योजना पर अमल किया जाएगा।

वादा किया गया है कि महानगरों और नगरों में हाट बाजार तथा वेंडर जोन विकसित की जाएगी और पथ प्रकाश की उचित व्यवस्था की जाएगी।

दृष्टि पत्र जारी किये जाते समय पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, प्रवक्ता गरिमा दसौनी, महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, महिला महानगर काँग्रेस अध्यक्ष कमलेश रमन भी मौजूद थीं।

संजय.संजय

वार्ता

image