Friday, Apr 26 2024 | Time 13:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आप नगर निकाय के सभी प्रमाण पत्र ऑनलाइन करेगी: कलेर

देहरादून 13 नवंबर (वार्ता) उत्तराखंड शहरी निकाय चुनाव के अंतर्गत देहरादून में अपने उम्मीदवार खड़े करने के बाद मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) में अपना घोषणा पत्र जारी किया।
आप के प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान पार्टी के 23 सूत्रीय घोषणा पत्र को जारी किया। इसमें दावा किया गया है कि वह शहरी निकाय से जारी होने वाले सभी प्रमाण पत्रों को ऑनलाइन जारी करने की व्यवस्था करेगी। इससे भ्रष्टाचार में कमी आएगी। उन्होंने बताया कि नगर निकाय में शिकायत एवं सुझाव के लिए एक टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा जिस पर की गई शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया जाएगा। घोषणा पत्र में दावा किया गया है कि अगर आप प्रत्याशी चुनाव जीतता है तो नगर निकाय में आधुनिक सुविधाओं वाले कम्युनिटी सेंटर, बारात घर का प्रबंध कराया जाएगा। निकाय क्षेत्र के अंदर रेहड़ी पटरी वालों के लिए स्थान की स्थाई व्यवस्था की जाएगी। साथ ही उनके पंजीकरण की प्रक्रिया को सरल बनाया जाएगा।
आप प्रदेश अध्यक्ष ने कहा उनका मेयर प्रत्याशी चुनाव जीतता है तो निकाय क्षेत्र के अंदर की सभी मलिन बस्तियों को मालिकाना हक दिया जाएगा और नियमित किया जाएगा। यह पूछे जाने पर कि राज्य सरकार ने मलिन बस्तियों के संबंध में अलग से अध्यादेश जारी किया है और शहर में नदियों के किनारे अतिक्रमण से नाले का रूप ले चुकी नदियों का पुनर्जीवित किया जाना जरूरी है, ऐसे में उनकी पार्टी किस तरह बस्तियों का नियमितीकरण करेगी, श्री कलेर ने कहा कि उसके लिए हम न्यायालय की मदद लेंगे।
उन्होंने बताया कि आप प्रत्याशी जीतने पर निकाय क्षेत्रों में ई रिक्शा चार्जिंग के लिए विशेष व्यवस्था की जाएगी और रिक्शा पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जलभराव के संबंध में घोषणा की गई कि जलभराव का निस्तारण आधुनिक वैज्ञानिक तरीके से किया जाएगा। निकाय क्षेत्र में नई सिविल लाइन डाली जाएगी और पुरानी सीवर लाइन की सफाई की आधुनिक तकनीक प्रयोग की जाएगी। बच्चों के लिए खेलकूद मैदान, पार्क और एक्टिविटी सेंटर बनाए जाएंगे। विकास के अंतर्गत पुस्तकालय और रोजगार दिलाने वाले ट्रेनिंग सेंटर की व्यवस्था भी की जाएगी।
उन्होंने घोषणा पत्र में यह भी कहा है कि दिल्ली की तर्ज पर देहरादून में मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे। पशु पक्षियों के पानी और आवारा जानवरों के रहने की उचित व्यवस्था की जाएगी। गरीब बेघर लोगों के लिए रैन बसेरे बनाए जाएंगे। निकाय के हर वार्ड में प्रमुख सड़कों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे ताकि महिलाओं को सुरक्षा प्रदान की जा सके। इस अवसर पर देहरादून नगर निगम की मेयर प्रत्याशी रजनी रावत, रुवी हांडा, मीडिया प्रभारी राकेश काला भी मौजूद रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image