Friday, Apr 26 2024 | Time 17:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मौर्य और रावत ने बाल दिवस की पूर्व संध्या पर बच्चों को दी बधाई

देहरादून 13 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बाल दिवस की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों को विशेष रूप से बच्चों को बधाई दी है।
श्रीमती मौर्य ने अपने संदेश में कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं। आज के बदलते दौर में बच्चों के पालन पोषण और शिक्षा के प्रति पहले से कहीं अधिक जागरूक रहने की आवश्यकता है। प्रत्येक बच्चे को शिक्षा और स्वास्थ्य का बुनियादी अधिकार देकर ही हम एक स्वस्थ और खुशहाल समाज की नींव रख सकते हैं। विशेष रूप से वंचित वर्गों के बच्चों के कल्याण के लिए सभी को आगे आना होगा। उन्हें पोषण युक्त भोजन मिले, अच्छी शिक्षा और जीवन में आगे बढ़ने के अवसर मिलें यह बहुत जरूरी है।
श्री रावत ने अपने संदेश में कहा है कि पंडित जवाहर लाल नेहरू का बच्चों के प्रति विशेष स्नेह होने के कारण ही उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है। देश के बेहतर भविष्य के लिये बच्चों को अच्छी तालीम तथा संस्कारवान बनाना हम सबकी जिम्मेदारी है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया के बेहतर कल के लिए बच्चों का वर्तमान सुरक्षित होना आवश्यक है। बच्चों के संतुलित और समग्र विकास से ही हम देश और समाज को खुशहाल बना सकते हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
image