Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


किसानों को मिलेगी मदद, बेरोजगारों को नौकरी:मोदी

बोलांगीर, 15 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि ओडिशा में संपर्क का विकास किया जा रहा है जिससे इसका दूसरे राज्यों तक पहुंच आसान होगी और उद्योग के लिए बेहतर माहौल बनेगा।

एक महीने में तीसरी बार ओडिशा पहुंचे श्री मोदी ने विकास से जुड़ी कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने एक जनसभा में किसानों और बेरोजगारों की बात की और विकास के लिए अपनी सरकार की प्रतिबद्धता भी जाहिर की।
प्रधानमंत्री ने कहा,“ओडिशा में संपर्क का विस्तार किया जा रहा है। इससे राज्य का दूसरे राज्यों तक सभी को आने-जाने में आसानी होगी। इसके अलावा उद्योगों के लिए बेहतर माहौल बनेगा। किसान भाई अपनी उपज को बड़ी मंडियों और शहरों तक ले जा सकेंगे और जब उद्योग बढ़ेंगे तो युवाओं के लिए रोजगार के तमाम साधन भी विकसित होंगे।”
श्री मोदी ने कहा कि ओडिशा के विकास के लिए उनकी सरकार लगातार काम कर रही है। उन्होंने शिक्षा, संपर्क, संस्कृति और पर्यटन से जुड़ी 1545 करोड़ रिपीट 1545 रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं के लोकार्पण, उद्घाटन और शिलान्यास का जिक्र करते हुए कहा कि शिक्षा से ही मानव संसाधन का विकास होता है। प्रधानमंत्री ने छह नए पासपोर्ट सेवा केंद्रों के शुरू होने पर खुशी जताते हुए कहा कि अब बलांगीर, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, पुरी, फूलबानी और बारगढ़ के लोगों को पासपोर्ट लेने के लिए दूर नहीं जाना होगा।
सं आशा
जारी वार्ता
image