Friday, Apr 26 2024 | Time 22:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में सड़क हादसों में चार की मौत, 10 घायल

देहरादून 15 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे के दौरान अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गयी तथा 10 अन्य घायल हो गये।
शादी समारोह में शिरकत करने के बाद थत्यूड़ लौट रही एक जीप बांसी क्षेत्र में बेकाबू होकर गहरी खाई में जा गिरी। जीप में करीब 10 लोग सवार थे जिसमें से दो लोगों की मौत हो गयी जबकि आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।
थत्यूड़ थाना प्रभारी किशन टम्टा ने बताया कि जैसे ही उनको घटना की सूचना मिलने पर जब मौके पर पहुंचकर देखा कि खाई गहरी थी और अंधेरा होने के कारण घायलों का बचाव करने में भी काफी परेशानी हुईं। दोनों मृतकों की पहचान दिनेश रावत और मानवीर चौहान के रूप में की गयी है और दोनों ही छैजूला पट्टी के रहने वाले थे।
एक अन्य दुर्घटना में टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग में घाट के पास बौतड़ी में मरीज को ला रही एक एंबुलेंस सोमवार देर रात खाई में जा गिरी। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
पुलिस के मुताबिक एंबुलेंस पिथौरागढ़ से मरीज को ला रही थी कि तभी रात करीब 11 बजे अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। स्थानीय लोगों और पुलिस -प्रशासन की टीमों ने मृतकों और घायलों को खाई से बाहर निकाला। घायलों को पिथौरागढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
मृतकों की पहचान त्रिलोक सिंह (40) और शंकर (41) के तौर पर की गयी है। घायलों के नाम चंचल कुमार (25) और कमलेश थापा (20) निवासी वन आगर है।
सं.संजय
वार्ता
image