Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिवेंद्र ने राष्ट्रीय एकता व सद्भावना की दिलाई शपथ

देहरादून 26 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने 70वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर यहां मुख्यमंत्री आवास में ध्वजारोहण किया तथा अधिकारियों, कार्मिकों तथा पुलिस के जवानों को राष्ट्रीय एकता एवं आपसी सद्भाव की शपथ दिलायी।
इस अवसर पर श्री त्रिवेंद्र ने प्रदेशवासियों को गणतन्त्र दिवस की शुभकामनाएं दी तथा संविधान निर्माताओं एवं स्वतन्त्रता संग्राम सैनानियों को श्रद्धांजली अर्पित की।
शनिवार को गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री ने 127 इन्फेंट्री बटालियन, गढ़वाल राइफल के कर्नल वेद व्रत वैध्य को प्रशस्ति पत्र देकर तथा मुख्यमंत्री सुरक्षा टीम में तैनात उप निरीक्षक प्रकाश चन्द्र शर्मा को उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक के लिए चयनित होने पर पुष्प गुच्छ भेंट किया।
श्री त्रिवेन्द्र ने भारत के संविधान निर्माण के उन विधि वेताओं का भावपूर्ण स्मरण करते हुये कहा कि भारत का संविधान विश्व के श्रेष्ठ संविधानों में गिना जाता है। भारत का संविधान लचीला है और देशकाल और परिस्थिति के अनुसार संविधान में संसोधन हुआ है। उन्होंने कहा कि जिस भावना से भारत का संविधान बनाया गया है, उसका अनुसरण करते हुए हमें समावेशी विचार के आधार पर देश और समाज को आगे बढ़ाना होगा। भारत को आजादी जिन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान के कारण मिली है, उन्हें देश कभी नहीं भुला पाएगा।
मुख्यमंत्री ने पर्वतारोही बछेन्द्री पाल को पद्म भूषण, जागर सम्राट प्रीतम भरतवाण तथा फोटोग्राफर अनूप साह को पद्मश्री के लिए चयनित होने पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की तीन प्रतिभाओं को एक ही वर्ष में पद्म पुरस्कार के लिए चुना जाना राज्य के लिए गौरव की बात है।
इसके उपरान्त मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र एवं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बलवीर रोड स्थित भाजपा कार्यालय में ध्वजारोहण किया।
उसके बाद श्री त्रिवेन्द्र परेड ग्राउण्ड मे आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम मे शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में शामिल हुए वयोवृद्ध स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों से भेंट कर उनकी कुशल क्षेम जानी तथा शाॅल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने सूचना विभाग की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।
सं.संजय
वार्ता
image