Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राजपाल लेघा पर लगे भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

हल्द्वानी 03 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड में नैनीताल जिले के हल्द्वानी के गौला नदी से उपखनिज परिवहन करने वाले वाहन मालिकों ने रविवार को भूतत्व एवं खनिकर्म इकाई के उपनिदेशक राजपाल लेघा पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाते हुए उनकी बर्खास्तगी की मांग की और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये। करीब पांच हजार वाहन मालिकों की हड़ताल से राज्य सरकार को करोड़ों के राजस्व का नुकसान होने का अनुमान है।
लालकुआं में हल्दूचौड़ के डुंगरपुर पंचायत घर में आज गौला संघर्ष समिति के बैनर तले बड़ी संख्या में एकत्रित आक्रोशित वाहन मालिकों ने श्री लेघा पर स्टोन क्रेशरों के एजेंट के रुप में कार्य करने का आरोप लगाते हुए राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से उनकी बर्खास्तगी की मांग की और लालकुआं विधायक नवीन दुम्का को एक ज्ञापन सौंपा।
वाहन मालिकों का कहना है कि उपनिदेशक की क्रेशर मालिकों से मिलीभगत के चलते वाहन मालिकों का उत्पीड़न किया जा रहा है। वाहन स्वामियों के अनुसार क्रेशर मालिक गौला नदी से होने वाले ढुलान का भाड़ा 16 रुपये प्रति क्विंटल कम कर दिया है जबकि क्रेशर से बिक्री किए जाने वाले उपखनिज के दामों में कोई कटौती नहीं की गयी है।
विधायक नवीन दुमका ने क्रेशर मालिकों और वाहन मालिकों के बीच वार्ता कराकर समझौता कराने का आश्वासन दिया है।
श्री लेघा पर लग रहे आरोपों पर विधायक दुम्का ने कहा कि वह मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और वन मंत्री के समक्ष वाहन मालिकों की मांग को रखेंगे।
श्री दुमका ने कहा कि श्री लेघा पर लग रहे तमाम आरोपों की भी जांच करायी जाएगी।
सं. उप्रेती
वार्ता
image