Friday, Apr 26 2024 | Time 22:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कार्बेट पार्क भी जायेंगे प्रधानमंत्री मोदी

कार्बेट पार्क भी जायेंगे प्रधानमंत्री मोदी

नैनीताल, 13 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को उत्तराखंड के दौरे पर आ रहे हैं और वह संभवतः बाघों के गढ़ माने जाने वाले देश के प्रसिद्ध नेशनल जिम पार्क कार्बेट पार्क भी जायेंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए जिम कार्बेट पार्क (सीटीआर) प्रशासन ने पार्क को पर्यटकों के लिये बंद कर दिया है। श्री मोदी के दौरे को लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है। कार्बेट पार्क प्रशासन के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि ढिकाला जोन की आज तथा कल की सभी बुकिंग निरस्त कर दी गयी हैं। बुधवार रात और बृहस्पतिवार दिन की बुकिंग निरस्त की गयी हैं।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री कल उधमसिंह नगर जनपद के दौरे से पहले सुबह कार्बेट पार्क पहुंचेंगे। वह कार्बेट पार्क के ढिकाला जोन की सैर करेंगे। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर कालागढ में अस्थायी हेलीपैड बनाया गया है। सूत्रों ने यह भी बताया कि कालागढ़ में पौड़ी जिला प्रशासन की ओर से पूरी तैयारी कर ली गयी है।

सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री ढिकाला में दोपहर तक रहेंगे। इस दौरान वह पार्क की सैर करेंगे। इसके बाद वह उधमसिह नगर के रूद्रपुर के लिये रवाना हो जायेंगे। रूदपुर में प्रधानमंत्री सीमांत लघु किसानों के लिये 3340 करोड़ की राज्य समेकित सहकारी विकास परियोजना का शुभारंभ करेंगे आैर एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के दौर के लिये रूद्रपुर में भी पूरी तैयारी कर ली गयी है। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए राज्य सरकार ने बजट सत्र को एक दिन के लिये स्थगित कर दिया है।

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि प्रधानमंत्री के साथ केन्द्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह एवं सामाजिक न्याय मंत्री थावर चंद्र गहलाेत भी आयेंगे। इनके अलावा शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत एवं मंत्रिमंडल सहयाेगियाें के अलावा सभी विधायक अौर भाजपा के सभी नेता उपस्थित रहेंगे।

सं जितेन्द्र

वार्ता

image