Friday, Apr 26 2024 | Time 13:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


द्रमुक का नारायणसामी के धरने को समर्थन, भाजपा का विरोध

चेन्नई/पुड्डुचेरी 14 फरवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नक्शे कदम पर चलते हुए पिछले दो दिनों से राजभवन के सामने धरने पर बैठे पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी तथा उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के पक्ष और विपक्ष में मामला गरमाता जा रहा है।
श्री नारायणसामी उप राज्यपाल किरण बेदी के दुपहिया वाहनों पर हेलमेट पहनना अनिवार्य करने के फैसले के खिलाफ बुधवार को अपराह्न में धरना पर बैठे थे। बाद में उन्होंने विभिन्न सरकारी विभागों तथा निगम कर्मचारियों के वेतन, फीस बढ़ोतरी तथा हेलमेट कानून सहित 39 मुद्दों के समाधान को लेकर राज्यपाल को एक सूची सौंपी थी।
उन्होंने कहा कि श्रीमती बेदी को 39 मांगों की सूची का सौंपी गयी है। उचित वार्ता के माध्यम से चरणबद्ध तरीके से मांगों को पूरा किया जा सकता है।
द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने श्री नारायणसामी के धरने का समर्थन करते हुए कहा कि श्रीमती बेदी असंवैधानिक तरीके से केंद्र शासित प्रदेश में राजनीतिक अस्थिरता का माहौल पैदा करना चाहती हैं। उन्होंने फोन पर श्री नारायणसामी से बात की तथा अपनी पार्टी का पूरा समर्थन जताया। उन्होंने कहा कि यह इस बात का भी प्रमाण है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की केंद्र सरकार श्रीमती बेदी काे अपनी पार्टी की महासचिव के बतौर इस्तेमाल कर रही है। साथ ही यह भी कहा कि फिर से पूछा जाने लगा है कि राज्यपाल पद की जरूरत क्यों है?
कांग्रेस के सभी सहयोगी दलों के नेता भी श्रीमती बेदी द्वारा कथित रुप से लोगों की कल्याण योजनाओं को रोकने और प्रदेश में हेलमेट नियम लागू करने के एकतरफा निर्णय के खिलाफ आंदोलन में शामिल हुए। विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता बुधवार देर रात अपने घर लौट गए थे, लेकिन गुरुवार सुबह वे फिर से धरना स्थल पर पहुंच गए।
उप राज्यपाल ने बुधवार रात व्हाट्सअप संदेश में कहा कि मुख्यमंत्री और उनके समर्थकों द्वारा चारों ओर से राजनिवास काे घेर लेने के कारण वह अपने निजी सचिव श्रीधरन की बेटी की शादी में शामिल नहीं होे सकीं। उन्होंने कहा कि फिलहाल स्थिति ऐसी है कि न तो कोई राजनिवास में आ सकता है और ना ही कोई बाहर जा सकता है।
इस बीच भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक वी सामीनाथन के नेतृत्व मेें पार्टी कार्यकर्ताओं ने बगैर समुचित इजाजत के श्री नारायणसामी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुड्डुचेरी के अंबेडकर महामंडलम के सामने गुरुवार को धरना शुरु किया। प्रदर्शनकारियों ने राज्य में कानून और व्यवस्था की खराब स्थिति के लिए मुख्यमंत्री को दोषी ठहराया।
इससे पूर्व दिन में श्री सामीनाथन एवं पार्टी के अन्य पदाधिकारियों ने पुलिस महानिदेशक सुंदराय नंदा से बातचीत की तथा बिना अनुमति के राज निवास के समक्ष धरना दे रहे श्री नारायणसामी और उनके अन्य मंत्रियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की।
इस बीच विभिन्न कॉलेजों के छात्रों ने अपनी कक्षाएं छोड़कर मुख्यमंत्री के धरने के समर्थन में राज निवास तक मार्च किया तथा श्री पलानीसामी के आंदोलन का समर्थन किया।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image