Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पूर्वोत्तर के बीएसएफ स्कूल के 24 बच्चे बंगलादेश यात्रा पर

अगरतला 17 फरवरी (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने रविवार को बीएसएफ स्कूल के 24 बच्चों को पांच दिवसीय सदभावना यात्रा के लिए बंगलादेश रवाना किया।
बीएसएफ ने रविवार सुबह यहां अखौरा नाके से 10 छात्राओं और 14 छात्रों को पांच दिवसीय यात्रा के लिए रवाना किया। स्कूली बच्चे गुवाहाटी, मिजोरम और त्रिपुरा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।
त्रिपुरा बीएसएफ के कार्यवाहक महानिरीक्षक ऐ.के. यादव ने कहा कि स्कूली बच्चों की बंगलादेश यात्रा सीमा रक्षकों के बीच विश्वास बहाली कदम का हिस्सा है। बीएसएफ और बंगलादेश के सीमा रक्षकों की सहमति के बाद ही स्कूली बच्चे इस यात्रा पर गये हैं।
उन्होंने कहा, “दोनों देशों के सीमा सुरक्षा बलों को प्रत्येक वर्ष नियमित रूप से इस तरह की यात्राएं करवानी चाहिए। हाल ही में बंगलादेशी स्कूली बच्चों का एक समूह भारत यात्रा पर आया था। बीएसएफ की दक्षिण बंगाल फ्रंटियर ने उनको देश के विभिन्न हिस्सों में ले जाकर भारतीय समाज और संस्कृति से अवगत कराया था।”
बीएसएफ स्कूली बच्चों को बंगलादेश में दलदली रतारगुल जंगल में भ्रमण कराया जाएगा। स्कूली बच्चे श्रीमंगल और सिल्हेट में दर्शनीय स्थलों का भ्रमण करने के बाद ओस्मानिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से ढाका के लिए रवाना होंगे तथा तीन दिन तक वहीं ठहरेंगे। ढाका में बच्चे राष्ट्रीय संग्रहालय, शहीद समाधि स्थल, गाजीपुर सफारी पार्क, बीसीडीएम राजेंद्रपुरा और ढाका छावनी क्षेत्र समेत कई ऐतिहासिक और पर्यटक आकर्षण स्थलों का भ्रमण करेंगे।
दिनेश टंडन
वार्ता
image