Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अरुणाचल कांग्रेस ने जारी किया भाजपा के खिलाफ ‘आरोप पत्र’

ईटानगर 08 मार्च (वार्ता) अरुणाचल प्रदेश कांग्रेस ने लोकसभा और विधानसभा चुनावों से पहले शुक्रवार को केंद्र और अरुणाचल प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत सरकार के खिलाफ ‘आरोप पत्र’ जारी किया।
कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष तकम संजय ने विभिन्न क्षेत्रों में विफलता का आरोप लगाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत केन्द्र सरकार और मुख्यमंत्री पेमा खांडू के नेतृत्व वाली राज्य सरकार के खिलाफ ‘आरोप पत्र’ जारी किया। यह 38 सूत्री आरोप पत्र दो हिस्सों में बंटा हुआ है, जिनमें से एक में राष्ट्रीय मुद्दे और दूसरे में राज्य के मुद्दे शामिल हैं।
श्री संजय ने ‘आरोप पत्र’ जारी करने के अवसर पर कहा कि यह आपराधिक आरोप पत्र नहीं बल्कि राजनीतिक आराेप पत्र है। यह केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार और राज्य की पेमा खांडू सरकार के खिलाफ है। यह आरोप पत्र सरकारों से सवाल है। कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में इसका जवाब लेकर आयेगी।
इस आरोप पत्र के जरिये कांग्रेस ने केन्द्र की भाजपा नीत सरकार पर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), रिजर्व बैंक , चुनाव आयोग और केन्द्रीय सतर्कता आयोग जैसे लोकतांत्रिक संस्थानों पर हमला करने का भी आरोप लगाया है।
यामिनी, रवि
वार्ता
image