Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीजू युवा जनता दल के उपाध्यक्ष पार्टी से निष्कासित

भुवनेश्वर, 09 मार्च (वार्ता) बीजू जनता दल (बीजद) की युवा इकाई बीजू युवा जनता दल के उपाध्यक्ष प्रकाश त्रिपाठी के शहीद नगर थाना में पुलिसकर्मियों पर हमले के मामले में गिरफ्तार किये जाने के तुरंत बाद उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया गया।
आयुक्तालय पुलिस ने थाने पर हमले के मुख्य आरोपी त्रिपाठी को शनिवार को गिरफ्तार किया। गत तीन मार्च को हुए इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गये थे और शहीद नगर थाने में तोड़-फोड़ की गयी थी।
घटना के बाद से ही श्री त्रिपाठी फरार थे। आयुक्तालय पुलिस ने इस मामले में अब तक छह लाेगों को गिरफ्तार किया है। उन्हें आज ही अदालत में पेश किया गया। पुलिस ने इस मामले में बीजू छात्र जनता दल के पूर्व सचिव अमित जेना को भी इस मामले में गिरफ्तार किया है।
तीन मार्च को उपद्रवियों के एक समूह ने थाने पर हमला कर तोड़-फोड़ की और सीसीटीवी कैमरों, टेलीविजन तथा फर्नीचर को क्षति पहुंचायी। इसके अलावा हिरासत में लिये गये तीन लोगों पर हमला करने का प्रयास किया। थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो उपद्रवियों ने उन पर भी हमला कर दिया। हमले में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
image