Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


एनईडीए पूर्वोत्तर में 25 में से 20 सीटें जीतेगा: राम माधव

गुवाहाटी, 24 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के महासचिव राम माधव ने रविवार को दावा किया भाजपा नीत नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस(एनईडीए) लोकसभा चुनाव में 25 में से कम से कम 20 सीटों पर जीत हासिल करेगा।
श्री माधव ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा,“पूर्वोत्तर की 25 सीटों में से कम से कम 20 मोदी जी की झोली में जायेंगी। अधिक सीटों का मतलब सरकार में अधिक प्रतिनिधित्व।”
उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में 18 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी चुनाव मैदान में होगें जबकि शेष सीटों पर गठबंधन के उम्मीदवार राजनीतिक किस्मत आजमायेंगे और भाजपा उन्हें समर्थन देगी।
यह पूछे जाने पर कि एनईडीए के कुछ सहयोगी दल एक दूसरे के आमने -सामने चुनाव मैदान में हैं ,यहां तक कि वे भाजपा के खिलाफ भी चुनाव लड़ रहे हैं, उन्होंने कहा,“ कुछ सीटों पर एनईडीए के सहयोगी दल अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण एक दूसरे के खिलाफ चुनावी जंग में हैं। चुनाव के बाद हम एक साथ आ जायेंगे। एनईडीए विकास के मुद्दे पर बना है। ”
उन्होंने उम्मीद व्यक्त की कि असम में भाजपा जिन 10 सीटों पर चुनाव लड़ रही है ,उन सभी पर विजयी होगी और शेष चार सीटों पर गठबंधन को सफलता मिलेगी। श्री माधव ने अरुणाचल प्रदेश विधान सभा चुनावों में पार्टी की जीत के प्रति विश्वास व्यक्त करते हुए कहा,“ यह पहली बार होगा जब इस राज्य में भाजपा की सरकार होगी।” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ,पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और अन्य नेता राज्य में जोरदार चुनाव प्रचार करेंगे।
श्री माधव ने कोहिमा में प्रदेश भाजपा की कार्यकारिणी की आठवीं बैठक को संबाेधित करते हुए कहा कि केरल को छोड़कर भाजपा के देश के सभी क्षेत्रों से लोकसभा सांसद है। इससे यह साबित होता है श्री मोदी को लोगों ने प्रधानमंत्री के तौर पर किस तरह से स्वीकार किया है।
आशा...प्रियंका
वार्ता
image