Friday, Apr 26 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लोस चुनाव में तीन सौ से अधिक सीटें जीतेगी भाजपा: शेट्टार

बेलगावी 04 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) 300 से अधिक सीटें जीतेगा तथा राज्य में भी उसे कम से कम 22 सीटें मिलेंगी और श्री नरेेेेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।
मौजूदा सांसद एवं बेलगावी सीट से भाजपा उम्मीदवार सुरेश अंगादी के गुरुवार को नामांकन दाखिले के बाद संवाददाताओं से बातचीत में श्री शेट्टार ने कहा कि कांग्रेस को कर्नाटक में हार का डर सता रहा है तथा उसके और गठबंधन सहयोगी जनता दल (एस) के बीच भ्रम की स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी अमेठी में हार से डर रहे हैं और इसीलिए उन्होंने केरल की वायनाड सीट से नामांकन दाखिल किया है, क्योंकि वहां 60 प्रतिशत से अधिक मुस्लिम एवं ईसाई मतदाता हैं। यह श्री गांधी के हिन्दुत्व को दर्शाता है।”
उन्होंने कहा कि मंड्या लोकसभा सीट से भाजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार सुमालता अंबरीश की सुनिश्चित जीत होगी तथा हासन सीट पर भी गठबंधन सहयोगियों की पराजय होगी जहां से राज्य के मंत्री एच डी रेवन्ना के पुत्र प्रज्वल रेवन्ना चुनाव लड़ रहे हैं। इसके साथ ही तुमकुरू सीट से भी उनकी हार होगी जहां से पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा स्वयं चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हाेंने आरोप लगाया कि जद(एस)‘पिता और पुत्र की पार्टी’ तक ही सीमित नहीं है बल्कि अब यह पिता-पुत्र-बहू आैर अब पोतों की पार्टी बन गयी है।
इस मौके पर मौजूद वरिष्ठ भाजपा नेता एवं राज्यसभा सदस्य प्रभाकर कोरे ने कहा कि कर्नाटक में अभी भाजपा की लहर है अौर पार्टी अधिक से अधिक सीटें जीतेगी। इस बार कलबुर्गी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार डॉ. उमेश जाधव के हाथों वरिष्ठ कांग्रेसी नेता एम मल्लिकार्जुन खड़गे की हार होगी।
टंडन, यामिनी
वार्ता
image