Friday, Apr 26 2024 | Time 20:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पंतनगर कृषि विवि का दीक्षांत समारोह 29 अप्रैल को

नैनीताल 19 अप्रैल (वार्ता) देश के ऐतिहासिक गोविन्द वल्लभ पंत कृषि विश्वविद्यालय का 32वां दीक्षांत समारोह 29 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा।
दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि प्रगतिशील कृषक एवं जैविक खेती के पुरोधा पद्मश्री भारत भूषण त्यागी होंगे। समारोह की अध्यक्षता उत्तराखंड की राज्यपाल एवं कुलाधिपति बेबी रानी मौर्य करेंगी।
विश्वविद्यालय की ओर से इस मौके पर जैविक खेती के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान के लिये पद्मश्री भारत भूषण त्यागी को विज्ञान वारिधि की मानद उपाधि से सम्मानित किया जाएगा। विश्वविद्यालय के 1400 मेधावी छात्रछात्राओं को उपाधि एवं दीक्षा प्रदान की जाएगी। इस मौके पर सर्वोत्तम आने वाले एक विद्यार्थी को विश्वविद्यालय की ओर से कुलाधिपति स्वर्ण पदक से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न विषयों के अंतर्गत सर्वोत्तम आने वाले स्नातकों को 14 स्वर्ण, 11 रजत एवं 11 कांस्य कुलपति पदक भी प्रदान किये जायेंगे।
विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने के लिये एक-एक विद्यार्थी को श्री पूरन आनंद अदलखा, स्वर्ण पदक, सरस्वती पांडा स्वर्ण पदक, नागम्मा शांताबाई अवार्ड, डाॅ. राम शिरोमणि, तिवारी अवार्ड एवं डाॅ. बीबी सिंह अवार्ड के अलावा दो विद्यार्थियों को चौधरी चरण सिंह स्मृति बौद्धिक अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। विवि की ओर से परंपरागत परिधानों का त्याग कर दीक्षांत समारोह के लिये उत्तराखंडी संस्कृति से जुड़े नये परिधानों को तैयार किया गया हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image