Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक के किसानों की ऋण माफी योजना को लेकर श्वेत पत्र जारी करने की मांग

मैसुरु 08 मई (वार्ता) कर्नाटक राज्य रैथा संघ एवं हासिरु सेना ने बुधवार को राज्य सरकार से किसानों की ऋण माफी योजना को लेकर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की और कहा कि गठबंधन सरकार इस मुद्दे पर झूठ फैला रही है।
संस्था के प्रदेश अध्यक्ष बदगलपुरा नागेंद्र ने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने दावा किया कि इस योजना से छह लाख किसानों का लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि किसान ऋण माफी योजना से कितने किसानों काे लाभ मिला इसे लेकर सरकार तुरंत ही वास्तविक आंकड़े जारी करे और किसानों के कितने ऋण माफ किये गये यह भी बताये।
उन्हाेंने कहा कि राज्य में सूखे की स्थिति गंभीर है लेकिन राज्य सरकार इसपर ठोस एवं प्रभावशाली कदम उठाने में विफल रही। उन्होंने आरोप लगाया कि इस दिशा में कार्य करने की बजाय मुख्यमंत्री एवं अन्य मंत्री 'पंचकर्म' इलाज के नाम पर रिजॉर्ट में आनंद ले रहे हैं।
उन्होंने गुजरात में पेप्सी कंपनी के द्वारा किसानों के खिलाफ दायर मामले पर कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियों के द्वारा किसानों की आवाज को दबाया नहीं जा सकता। प्रधानमंत्री के गृह राज्य में किसानों की प्रताड़ना राष्ट्र का अपमान है।
नीरज टंडन
वार्ता
image