Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


स्टालिन , रजनीकांत ने राहुल को इस्तीफा नहीं देने को कहा

चेन्नई, 28 मई (वार्ता) द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) अध्यक्ष एम के स्टालिन और मशहूर अभिनेता रजनीकांत ने लोकसभा चुनावों में कांग्रेस पार्टी के आशा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाने की वजह से पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को इस्तीफा नहीं देने काे कहा है।
दोनों नेताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन को देखते हुए श्री गांधी को इस्तीफा देने की आवश्यकता नहीं है।
श्री स्टालिन ने यहां जारी एक बयान में कहा कि उन्होंने श्री गांधी से टेलीफोन पर बातचीत की है और उनसे पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ने के अपने प्रस्ताव पर गौर नहीं करने का आग्रह किया है।
श्री स्टालिन ने कहा , “ हालांकि आप चुनाव हार गए हैं लेकिन आपने लोगाें के दिलों को जीत लिया है।”
गौरतलब है कि हाल ही में हुए उपचुनावों में द्रमुक नीत मोर्चे ने 38 में से 37 सीटें जीत ली है और इसके बाद श्री गांधी ने उन्हें बधाई दी है। इसी मोर्चे की घटक कांग्रेस को आठ सीटें हासिल हुई है।
संसदीय चुनावाें में श्री स्टालिन की पार्टी के बाद संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें बधाई दी है।
मशहूर अभिनेता रजनीकांत ने कहा कि चुनावों में कांग्र्रेस की हार को देखते हुए श्री गांधी को इस्तीफा देने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि श्री गांधी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए।
रजनीकांत ने कहा कि इतनी बड़ी पार्टी को गाइड करना और चलाना कोई इतनी आसान बात नहीं है और श्री गांधी को इस्तीफा नहीं देना चाहिए। उन्हें अपने आपको साबित करना होगा और लोकतंत्र में विपक्ष को मजबूत होना चाहिए।
इस बीच श्री स्टालिन ने कहा कि उन्हें आंध्रप्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए वाईएसआरसीपी नेता की तरफ से आमंत्रण मिला है। उन्होंने कहा कि उन्होंने निमंत्रण पत्र को स्वीकार कर लिया है और वह शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगें।
जितेन्द्र टंडन
वार्ता
image