Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रुड़की नगर निगम समेत चार निकायों के चुनाव के मामले में फिर घिरी सरकार

नैनीताल, 30 मई (वार्ता) उत्तराखंड में रुड़की के चार निकायों में चुनाव न कराये जाने के मामले में राज्य सरकार की बढ़ती परेशानी कम नहीं हो रही है। उच्च न्यायालय ने सरकार से रूड़की नगर निगम के परिसीमन संबंधी दस्तावेज शुक्रवार तक अदालत में पेश करने को कहा है। अदालत इस मामले में कल फिर सुनवाई करेगा।
हरिद्वार निवासी आशीष सैनी की ओर से दायर जनहित याचिका पर मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन एवं न्यायमूर्ति नारायण सिंह धनिक की युगलपीठ में प्रतिदिन सुनवाई चल रही है। याचिकाकर्ता की ओर से कहा गया है कि सरकार रूड़की नगर निगम समेत बाजपुर, श्रीनगर एवं सेलाकुईं नगर पालिकाओं के चुनाव नहीं करा रही है। प्रदेश में सभी निकायों के चुनाव कराये जा चुके हैं। न्यायालय ने भी सरकार को निर्देश दिया था कि प्रदेश में सभी निकायों के चुनाव सम्पन्न कराये जायें परंतु इन निकायों के चुनाव अभी तक सम्पन्न नहीं हो पाये हैं।
मामले को सुनने के बाद अदालत ने सरकार एवं चुनाव आयोग से विगत मंगलवार तक स्थिति स्पष्ट करने को कहा था। आयोग की ओर से अदालत को बताया गया था कि सरकार रूड़की नगर निगम के परिसीमन को पूरा नहीं कर पायी है। अतः चुनाव सम्पन्न नहीं कराये जा सके हैं। इसके बाद अदालत ने सरकार से पूरी स्थिति स्पष्ट करने को कहा था।
इसी मामले में आज फिर सुनवाई हुई। अदालत ने सरकार को निर्देश दिया कि वह रूड़की नगर निगम के परिसीमन संबंधी सभी दस्तावेज कल तक अदालत में पेश करे।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image