Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल में पुल गरने से दो मरे , चार घायल

कलिम्पोंग, 24 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल के कलिम्पोंग जिले में रविवार को एक पुल के गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए जिनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है।
पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।
पुलिस के अनुसार बताया कि दुर्घटना रविवार शाम की है। घायलों को रात करीब नौ बजे कलिम्पोंग जिला अस्पताल लाया गया जहां तेक बहादुर सुब्बा (52) और ऐतराज राज राय (23) को मृत घोषित कर दिया गया। घायलों में शामिल नवांग सुब्बा की हालत अधिक बिगड़ने के बाद उसे सिलीगुड़ी अस्पताल ले जाया गया।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना उस समय हुयी जब कुछ लोग एक कमजोर पुल काे पार कर रहे थे और इस बीच उसकी रस्सियां टूट गईं। हिमालयी क्षेत्रों में संपर्क स्थापिक करने के लिए इस तरह के पुलों का बनाया जाना आम बात है।
एक ग्रामीण ने बताया कि इस तरह के पारंपरिक पुल लकड़ी, तार और रस्सी से बने होते हैं और खराब रखरखाव के कारण अधिक वजन पड़ने और ज्यादा बारिश के दौरान इनके गिरने की आशंका हमेशा बनी रहती है।
उन्होंने कहा कि स्थानीय आधिकारियों के उदास रवैये की वजह से ग्रामीणों को खुद ही इन पुलों की देखरेख करनी होती है ,अन्यथा अन्य इलाकों से उनका संपर्क नहीं हो सकेगा।
प्रियंका आशा
वार्ता
image