Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीट वाॅचर हत्याकांड का मुख्य आरोपी लखविंदर गिरफ्तार

नैनीताल 15 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड केन्द्रीय वन प्रभाग के चर्चित बीट वाॅचर हत्याकांड में सोमवार को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी लखविंदर सिंह उर्फ लक्खी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। आरोपी हत्याकांड के बाद फरार हो गया था और आज वह अपने परिवार को लेने के लिये यहां आया था।
अपर पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने बताया कि लखविंदर को काशीपुर डिग्री कालेज के पास गिरफ्तार किया गया। वह घटना को अंजाम देने के बाद मध्य प्रदेश के ग्वालियर भाग गया था। ग्वालियर से आज वह अपने बच्चों को लेने यहां आया था। इससे पहले वह यहां से फरार होता पुलिस ने आज उसे धर दबोचा। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लखविंदर शातिर किस्म का अपराधी है। उस पर विभिन्न थानों में मुकदमे दर्ज हैं। वह काफी समय से बेशकीमती खैर की लकड़ी की तस्करी में संलिप्त था।
गत 22 जून को बरहैनी रेंज में बेशकीमती खैर की लकड़ी की तस्करी करते वक्त तस्करों ने वन विभाग के दो बीट वाॅचरों को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। बीट वाॅचर बहादुर सिंह अौर महेन्द्र सिंह तस्करों को पकड़ने के लिये जंगल में गश्त लगा रहे थे। महेन्द्र के पांव में गोली लगी थी जबकि बहादुर सिंह के पेट में गोली लगी थी। बहादुर सिंह की हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी।
इस घटना के बाद कालाढूंगी पुलिस दो तस्करों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। तस्करों का सरगना लखविंदर फरार चल रहा था। पुलिस ने आज उसे अदालत में पेश किया जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image