Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लापरवाही होने पर अधिकारियों पर होगी कार्रवाई : त्रिवेंद्र

देहरादून 01 अगस्त (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्माण स्थ्लों पर कार्याें का समय-समय पर निरीक्षण करने का गुरुवार को निर्देश देते हुए कहा कि लापरवाही पाये जाने पर संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
सचिवालय में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा के दौरान श्री त्रिवेंद्र ने कहा कि जिला स्तर पर अधीक्षण अभियन्ता और मुख्य अभियंता प्रत्येक 15 दिनों में कार्यस्थल पर जाकर कार्य प्रगति और गुणवत्ता का निरीक्षण करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही और शिकायत पर संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई की जायेगी।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को सचिवालय में लोक निर्माण विभाग एवं तकनीकि शिक्षा विभाग की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिये कार्यों की गुणवत्ता व समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाय। आउटकम बेस्ड डिलिवरी परर्फोमेंस पर बल दिया जाय। विभागों को कार्य पूर्ण करने का जो लक्ष्य मिला है, उन्हें समय सीमा में पूर्ण किया जाय।
श्री त्रिवेंद्र ने अधिकारियों के वार्षिक मूल्यांकन में मासिक वित्तीय व भौतिक लक्ष्यों की प्राप्ति के अनुरूप दायित्व निर्धारण एवं वार्षिक मूल्यांकन में इसे सम्मिलित किये जाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने क्षेत्रीय स्तर पर कार्यों की प्रगति का विभागाध्यक्षों को वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से अनुश्रवण करने के निर्देश भी दिये।
मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग की ओर से किये जा रहे कार्यों चारधाम यात्रा के अन्तर्गत मोटर मार्गों के नवनिर्माण, पुननिर्माण, सेतु निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्ग के पुनर्निर्माण एवं सुधारीकरण, चैड़ीकरण एवं डोबरा चांठी भारी वाहन झूला सेतु निर्माण के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि डोबरा चांठी पुल का निर्माण कार्य मार्च 2020 तक पूर्ण कर लिया जाय। 440 मीटर लम्बाई के डोबरा चांठी झूला पुल का 70 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है।
बैठक में जानकारी दी गई कि चारधाम प्रोजक्ट के तहत 11700 करोड़ रूपये के प्रस्तावित कार्यों में कार्य गतिमान है। इस अवसर पर मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, सचिव राधिका झा, एनएचआई से हरिओम शर्मा, लोक निर्माण विभाग के अधिकारी और विडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़े सबंधित विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।
सं.संजय
वार्ता
image