Friday, Apr 26 2024 | Time 23:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


विश्वनाथ ने पिछली सरकार पर फोन टेपिंग के आरोप लगाये, जांच की मांग की

मैसुरु ,14 अगस्त (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मंत्री एवं जनता दल (सेक्यूलर) के अयोग्य विधायक ए. एच. विश्वनाथ ने पिछली कांग्रेस-जनता दल (सेक्यूलर) गंठबंधन सरकार पर फोन टैंपिंग करने आरोप लगाते हुए वर्तमान मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार से मामले की तत्काल जांच की मांग की है।
श्री विश्वनाथ ने बुधवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि पूर्व कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन के मुख्यमंत्री कार्यालय ने फोन टैपिंग की मंजूरी दी थी जो एक गंभीर अपराध है।
उन्होंने कहा, “लगभग 300 लोगों के फोन टेप किये गये है जिनमें सभी 17 बागी विधायक, शीर्ष पुलिस अधिकारी, और कईं राजनेता शामिल हैं।”
श्री विश्वनाथ ने आरोप लगाया कि तत्कालीन मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह धमकी भी दी थी कि अगर बागी विधायकों ने सरकार को समर्थन नहीं दिया ताे टेप की गई फोन की बातचीत को सार्वजनिक कर दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता एच. के. पाटिल और भाजपा नेता आर. अशोक ने छह महीने उन्हें फोन टेप होने के बारे में सूचित किया था। श्री विश्वनाथ ने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरुरत हैं।
पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता आर. अशोक ने बेंगलुरु में संवाददाताओं से कहा कि यह एक गंभीर अपराध है और इस मामले को मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाए जाने की जरूरत है तथा जो भी इस अपराध में शामिल हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की अपील करते हुए कहा कि मौजूदा कानून में इस तरह के अपराधों में लिप्त लोगों के खिलाफ गंभीर कार्रवाई करने के प्रावधान हैं।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image