Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बाढ़ की चपेट में नायडू के मकान के आने की आशंका

विजयवाडा 14 अगस्त (वार्ता) आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं तेलुगू देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू के नदी के तट पर बने मकान के भी बाढ़ की चपेट में आने का खतरा मंडराने लगा है। कृष्णा नदी के दक्षिणी तट पर नदी से महज 50 मीटर की दूरी पर श्री नायडू का मकान स्थित है।
श्री नायडू का यह मकान नदी पर बने प्रकाशम बांध से करीब ढ़ाई किलोमीटर की दूरी पर है। प्रकाशम बांध में पुलीचिंतला परियोजना से करीब 4.12 लाख क्यूसेक पानी अब तक जारी किया जा चुका है।
बांध में आज रात तक और अधिक पानी छोड़े जाने की संभावना है जिसके बाद श्री नायडू के मकान पर खतरे की संभावना बढ़ जाएगी। सूत्रों के मुताबिक अभी राज्य के बाहर दौरे पर रहे श्री नायडू के परिवार की कारें एक निजी रिसार्ट में भेज दी गयी है। श्री नायडू के इस मकान के मालिक व्यावसायी लिंगमनेनी रमेश हैं।
इस बीच प्रकाशम बांध के निरीक्षण के बाद कृषि मंत्री के कन्नाबाबू ने बुधवार को आशंका व्यक्त की कि बाढ़ का पानी श्री नायडू के नदी किनारे मकान को अपनी चपेट में ले सकता है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने नदी किनारे बने मकानों में सभी प्रकार के अनाधिकृत अतिक्रमण को ध्वस्त करने का फैसला किया है।
राज्य सरकार ने पिछले ही माह श्री नायडू के मकान से सटे प्रजावेदिका हॉल को ध्वस्त कर दिया था जिसका निर्माण पिछली तेदेपा सरकार ने नौ करोड़ रुपये खर्च कर बनवाया था। श्री नायडू के मकान को भी ध्वस्त करने का नोटिस उनके मकान पर चस्पां किया हुआ है।
संजय.जितेन्द्र
वार्ता
image