Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


फर्जी समाचारों तथा वीडियो भेजने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई:पुलिस

हैदराबाद,20 अगस्त,(वार्ता) हैदराबाद पुलिस ने कहा है कि फर्जी समाचारों तथा वीडियो को आगे प्रेषित करने वाले व्हाट्सअप ग्रुप एडमिन के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने यहां एक कार्यक्रम में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि किसी ने उन्हें एक वीडियो भेजा है जो चेचन्या के दूरदराज वाले इलाके का 12 वर्ष पुराना है।
उन्होंने कहा“ हैदराबाद में इस तरह के वीडियो को साझा करने के पीछे कोई तर्क नहीं है। यह पूरी तरह बेवकूफी भरी हरकत है तथा यह गैर जिम्मेदाराना आचरण है।इस व्हाट्सअप समूह के एडमिन के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।”
श्री कुमार ने कहा,“अगर किसी को साेशल मीडिया,यू ट्यूब अथवा किसी प्लेटफार्म पर ऐसा कोई वीडियो मिलता है तो यह उसकी जिम्मेदारी है कि वह इसे आगे नहीं भेजे। एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते उन्हें इस तरह के वीडियाे को भेजने से बचना चाहिए और अगर उन्हें कोई संदेह है तो इस मामले में पुलिस से संपर्क करना चाहिए।”
उन्होंने कहा,“ मीडिया और जनता को फर्जी खबरों तथा नकली वीडियाे को प्रसारित करने से बचना चाहिए क्योंकि एक तरफ ताे हम हैदराबाद को ग्लोबल शहर बनाने का दावा कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ इस तरह की फर्जी खबरों से इसकी छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं। इस तरह की फर्जी खबरों तथा दुष्प्रचार से हर किसी को बचना चाहिए क्याेंकि यह हमें नकारात्मकता की तरफ ले जाता है।”
जितेन्द्र आशा
वार्ता
image