Friday, Apr 26 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा नेता दिलीप घोष को जेड श्रेणी की सुरक्षा

कोलकाता, 22 अगस्त (वार्ता) पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष दिलीप घोष पर आतंकवादी हमले की धमकी के मद्देनजर केन्द्र सरकार ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है और उन्हें शहर के नये घर में शिफ्ट करा दिया गया है जिससे वहां अधिक सुरक्षा कर्मियों को रखा जा सके।
केन्द्रीय खुफिया एजेंसियों को ऐसे संकेत मिले हैं कि श्री घोष पर आतंकवादी हमला कर सकते हैं। केंद्रीय खुफिया एजेंसियों से मिले संकेत के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को उनकी सुरक्षा में लगाये गये मौजूदा 18 सुरक्षाकर्मियों को बढ़ाकर 30 करने का आदेश दिया है। उनकी सुरक्षा में अधिक जवानों की तैनाती के कारण उन्हें नये घर में स्थानांतरित किया गया है।
गृह मंत्रालय ने कहा कि श्री घोष के लिए वर्तमान सुरक्षा की स्थिति पर्याप्त नहीं थी और उन्हें आतंकवादी समूहों के हमलों के खतरे से बचाने के लिये और अधिक सुरक्षा देने की आवश्यकता थी। श्री घोष वर्तमान में साल्ट लेक स्थित दो मंजिला घर में रह रहे थे जिसमें ग्राउंड फ्लोर का इस्तेमाल 18 सुरक्षाकर्मी कर रहे थे।
श्री घोष खड़गपुर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद हैं। तत्काल प्रभाव से उनकी सुरक्षा को बढ़ाकर वाई प्लस से जेड श्रेणी कर दिया गया है। श्री घोष के नेतृत्व में भाजपा ने हाल ही में 2019 में हुये लोकसभा चुनावों पश्चिम बंगाल की 42 में से 18 सीटों पर जीत हासिल की थी।
राम.श्रवण
वार्ता
image