Friday, Apr 26 2024 | Time 18:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बिजनेस स्टैंडर्ड के रेजीडेंट एडीटर दिलीप सतपथी का निधन

भुवनेश्वर, 09 सितंबर (वार्ता) प्रख्यात पत्रकार और अंग्रेजी दैनिक बिजनेस स्टैंडर्ड के रेजीडेंट एडीटर दिलीप सतपथी (56) का कल रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।
परिवारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें 1997 में रक्त कैंसर का पता चला था और इसके बाद उनका पूरा उपचार किया गया तथा बाद में उन्हें कैंसर मुक्त घोषित कर दिया लेकिन तीन वर्ष पहले उन्हें दोबारा यह बीमारी हो गई और उपचार चल रहा था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत स्थानीय अंग्रेजी दैनिक सन टाइॅम्स से की थी लेकिन बाद में वह बिजनेस स्टैंडर्ड में आ गए थे और भुवनेश्वर एडीशन के रेजीडेंट एडीटर बन गए थे।
उनके निधन पर पत्रकारों, नेताओं और नौकरशाहों ने शोक व्यक्त किया तथा उनके आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। वह आर्थिक मामलों के विशेषज्ञ थे और ओड़िशा के स्थानीय चैनलों में अर्थव्यवस्था को लेकर चर्चा में हिस्सा लेते रहते थे।
राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केन्द्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मामलों के मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, ओडिशा के सूचना और जनसंपर्क मामलों के मंत्री रघुनंदन दास, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अशोक पांडा ने श्री सतपथी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
image