Monday, Oct 14 2019 | Time 07:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में 12 तालिबानी मारे गये
राज्य » अन्य राज्य


राज्यपाल ने सुप्रियो को छात्रों के कब्जे से सुरक्षित निकाला

कोलकाता 19 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बाबुल सुप्रियो को गुरुवार को कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय में अति वामपंथी छात्रों के कब्जे से सुरक्षित निकाल लिया।
श्री सुप्रियो भाजपा से संबद्ध छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए विश्वविद्यालय पहुंचे थे। उन्हें कार्यक्रम में हिस्सा लेने से पहले ही अपराह्न लगभग 2:30 बजे अति वामपंथी संगठनों के छात्रों ने हमला कर उन्हें बंधक बना लिया। कुलपति सुरंजन दास ने केंद्रीय मंत्री को छात्रों के कब्जे से निकालने के लिए पुलिस बुलाने से इंकार कर दिया।
विश्वविद्यालय में हमले और घंटों तक उन्हें बंधक बनाकर रखे जाने के बाद स्थिति पर नियंत्रण के लिए श्री धनकड़ वहां पहुंचे तथा राज्य के मुख्य सचिव मलय डे को फोन कर तत्काल कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने काफी मशक्कत के बाद श्री सुप्रियो को छात्रों के कब्जे से छुड़ाया लेकिन जब वह उन्हें अपनी कार में लेकर बाहर निकलने लगे तो मुख्य द्वार पर छात्रों ने उनके काफिले का रास्ता रोक लिया।
श्री दास छात्रों और श्री सुप्रियो के सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प के दौरान बीमार हो गये और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। प्रो-वीसी को भी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।
यामिनी जितेन्द्र
जारी वार्ता
image