Friday, Apr 26 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक उपचुनाव के चलते केवल तीन दिनों का विस सत्र

बेंगलुरु 24 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक में 15 विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे उपचुनाव के मद्दे नजर राज्य मंत्रिमंडल ने विधानसभा का शीत सत्र केवल तीन दिन करने का निर्णय लिया है।
विधानसभा का शीतकालीन सत्र अब 10 से 12 अक्टूबर के बीच होगा। इससे पहले सत्र की कार्यवाही 14 से 26 अक्टूबर तक होने का कार्यक्रम निर्धारित था।
कानून मंत्री जे सी मधुस्वामी ने मंत्रिमंडल की बैठक के बाद सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि राज्य सरकार के पास कोई अन्य विकल्प नहीं था क्योंकि चुनाव आयोग ने कर्नाटक के 15 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 21 अक्टूबर को चुनाव कराने और 24 अक्टूबर को मतगणना की घोषणा की है।
उन्होंने कहा,“इस सत्र में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा, इसके अलावा राष्ट्रीय आपदा राहत कोष और अन्य को बजट में विनियोजित किया जाना है।”
गौरतलब है कि सरकार को समेकित निधि से धन निकालने के लिए 31 अक्टूबर से पहले विनियोग विधेयक पारित कराना है।
सरकार ने शिवमोगा में ‘मंकी फीवर’ डायग्नोस्टिक लैब स्थापित करने के लिए पांच करोड़ रुपये भी मंजूर किए। उन्होंने कहा,“इस बीमारी से क्षेत्र के कई लोग प्रभावित हो रहे हैं। इस केंद्र के उद्देश्यों में से एक इस रोग का इलाज करने के लिए एंटी-वायरस का पता लगाना भी होगा। हर साल 400 से अधिक लोग इस बीमारी से प्रभावित हो रहे हैं और दिसंबर 2018 के बाद से पांच से अधिक लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं।
मंत्रिमंडल ने बीदर जिले में बासवकल्याण में अनुभव मंतपा के निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये की मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि मंतपा की कुल लागत 50 करोड़ रुपये होगी।
संजय मिश्रा
वार्ता
image